Home Chandigarh फीस वृद्धि को लेकर छात्रों का संघर्ष तेज, कई छात्र गिरफ्तार, आज...

फीस वृद्धि को लेकर छात्रों का संघर्ष तेज, कई छात्र गिरफ्तार, आज पीयू बंद

152
0
फीस-वृद्धि-को-लेकर-छात्रों-का-संघर्ष-तेज,-कई-छात्र-गिरफ्तार,-आज-पीयू-बंद

फीस वृद्धि को लेकर छात्रों का संघर्ष तेज, कई छात्र गिरफ्तार, आज पीयू बंद
पंजाब यूनिवर्सिटी में फीस वृद्धि को लेकर छात्र संगठनों का संघर्ष तेज हो गया है। सोमवार को जहां विद्यार्थियों ने जमकर बवाल काटा। वहीं, गवर्नर हाउस ज्ञापन देने जा रहे छात्र नेताआें को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। बाद में सभी को चेतावनी देकर रिहा कर दिया गया। दूसरी ओर पीयू परिसर में ही यूआईटी में छात्र संगठनों के ज्वाइंट स्टूडेंट एक्शन कमेटी ने पीयू के वाइस चांसलर का पुतला फूंका और जमकर प्रदर्शन किया। 11 अप्रैल को प्रस्तावित पीयू बंद को लेकर छात्र संगठनों ने संपर्क अभियान चलाकर बंद को सफल बनाने का आह्वान किया।

पुलिस और छात्रों में धक्कामुक्की
ज्ञापन देने से पहले विद्यार्थियों ने पीयू परिसर में जमकर नारेबाजी की। इसके बाद ज्ञापन देने गवर्नर हाउस की ओर बढ़ने लगे। लेकिन धारा-144 का हवाला देकर वहां मौजूद पुलिस ने पहले छात्रों को रोका। लेकिन छात्र गवर्नर हाउस तक जाने की जिद में अड़े रहे। इस दौरान पुलिस और छात्रों के बीच जमकर धक्कामुक्की भी हुई। इसके बाद पुलिस ने पीयूएससी के अध्यक्ष निशांत कौशल, पंजाब यूनिवर्सिटी स्टूडेंट यूनियन के अध्यक्ष नवलदीप, स्टूडेंट फ्रंट पार्टी के अध्यक्ष आशिक मोहम्मद, आनंद समेत 20 छात्रों को हिरासत में ले लिया। तकरीबन तीन घंटे बाद सभी को रिहा कर दिया गया।

यूआईटी में भी छात्र संगठनों का प्रदर्शन
स्टूडेंट फॉर सोसायटी के बैनर तले अन्य छात्र संगठनों ने भी यूनिवर्सिटी इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग टेक्नोलॉजी के सामने पीयू प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए फीस वृद्धि के फैसले को वापस लेने की आवाज बुलंद की और वाइस चांसलर का पुतला भी फूंका।

फीस वृद्धि को लेकर छात्रों का संघर्ष तेज, कई छात्र गिरफ्तार, आज पीयू बंद
Rate this post

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

*