Team India Loss Cape Town Test Due To These 5 Villains

इन 5 ‘विलेन’ की वजह से केपटाउन टेस्ट हारी टीम इंडिया

केपटाउन टेस्ट के चौथे दिन चौथे दिन टीम इंडिया के गेंदबाजों ने दक्षिण अफ्रीका को महज 130 रनों पर ऑल आउट कर दिया, तो लगा टीम इंडिया अपनी मजबूत बैटिंग लाइनअप के दम पर 208 रनों का लक्ष्य हासिल कर लेगी। लेकिन, पहली पारी की तरह बल्लेबाजों ने अफ्रीकी गेंदबाजों के सामने घुटने टेक दिए। आइए एक नजर उन बल्लेबाजों के प्रदर्नश पर डालते हैं, जो अपनी काबिलियत के मुताबिक खेल जाते तो इस मैच का परिणाम कुछ और ही होता…

रोहित शर्माः हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ खेली गई टेस्ट सीरीज में ‘हिटमैन’ रोहित शर्मा के बल्ले से जमकर रन बरसे थे, लेकिन दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजों के सामने उनकी एक न चली। रोहित ने पहली पारी में जहां 59 गेंद खेलकर सिर्फ 11 रन बनाए, वहीं दूसरी पारी में वो 30 गेंद खेलकर महज 10 रन ही बना सके।

इस मैच से पहले माना जा रहा था कि वो जिस फॉर्म में हैं, उसके मुताबिक वो यहां भी जमकर रन बनाएंगे। लेकिन अंदर आती हुई बॉल पर वो परेशानी में दिखे और दोनों पारी में रोहित इन स्विंग बॉल पर ही आउट हुए।

कोहली से थी ‘विराट’ उम्मीदः टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली से इस मैच में सबको उम्मीद थी कि वो पिछले साल की तरह भी इस मैच में जमकर गेंदबाजों की क्लास लेंगे, लेकिन शादी के बाद अपना पहला मैच खेल रहे कोहली ने सबको निराश किया।

कोहली ने पहली पारी में 14 गेंद खेलकर 5 रन बनाए और दूसरी पारी में संघर्षपूर्ण 40 गेंदों का सामना करके 28 रन की पारी ही खेल सके।

शिखर धवनः टीम इंडिया को मजबूत शुरुआत दिलाने की जिम्मेदारी शिखर धवन के कंधों पर ही टिकी थी, लेकिन वो इस मैच में ऐसा कर पाने में असफल रहे और पहली पारी में डेल स्टेन की गेंद पर पुल शॉट मारने के चक्कर में 13 गेंद पर 16 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

पहली पारी में की गई गलती से लगा था कि धवन ने कोई सीख ली होगी, लेकिन उन्होंने सबको गलत साबित करते हुए 37 गेंदों में सिर्फ 16 रन ही बनाए।

मुरली विजयः ओवरसीज कंडिशन में विजय का रिकॉर्ड बेहद शानदार रहा है और उम्मीद थी कि इस बार भी वो अपने इस रिकॉर्ड के साथ के इंसाफ करेंगे, लेकिन ऐसा कर पाने में वो फेल रहे।

विजय ने पहली पारी में 17 गेंदों पर सिर्फ 1 रन बनाया और दूसरी पारी में 32 गेंदें खेली तो लगा इस बार वो लंबी पारी खेलकर टीम इंडिया को जीत दिलाकर ही दम लेगें, लेकिन वो 13 रन बनाकर फिलेंडर के शिकार हो गए।

Rate this post

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*