केस को मीडिया ट्रायल न बनाया जाए

केस को मीडिया ट्रायल न बनाया जाए

केस को मीडिया ट्रायल न बनाया जाए

हरियाणा भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला के बेटे विकास बराला पर आईएएस अफसर की एक बेटी से लगे छेड़छाड़ के आरोपों पर चंडीगढ़ पुलिस ने एक प्रेस कांफ्रेस किया। एसएसपी ईश सिंघल ने बताया कि केस की हर एंगल से जांच की जा रही है और CCTV फुटेज लेने की प्रक्रिया भी जारी है। एसएसपी ने कहा कि पुलिस पूरे सीन को रिक्रिएट कर रही है और जरूरत पड़ने पर धारा भी बढ़ाई जाएगी।
एसएसपी ने मामले में किसी भी तरह के दबाव से इनकार किया। उन्होंने कहा कि पुलिस पर किसी भी तरह का दबाव नहीं है। यदि दबाव होता तो पुलिस घटना वाले दिन मामला दर्ज नहीं करती। एसएसपी ने कहा कि इस केस को मीडिया ट्रायल न बनाया जाए, इसे नॉर्मल कोर्स में चलने दें। जो भी अपडेट होगा हम रोज देते रहेंगे।

दरअसल, हरियाणा कैडर के एक सीनियर आईएएस की 24 वर्षीय बेटी का पीछा करने और छेड़छाड़ के आरोप में चंडीगढ़ पुलिस ने हरियाणा भाजपा अध्यक्ष सुभाष बराला के बेटे विकास बराला और उसके दोस्त आशीष कुमार को गिरफ्तार किया। सेक्टर -26 थाना पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 354 डी (छेड़छाड़), 341 (रास्ता रोकने की कोशिश) और मोटर व्हीकल एक्ट की धारा 185 के तहत मामला दर्ज किया है। आरोपियों की (एचआर-23 जी 1008) सफारी गाड़ी भी जब्त कर ली गई है। जमानती धारा जुड़े होने के कारण दोनों आरोपियों को शनिवार दोपहर बाद साढ़े तीन बजे थाने से ही जमानत दे दी गई।

आरोपी कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी में एलएलबी के छात्र हैं। पुलिस के मुताबिक शुक्रवार रात 12 बजे पुलिस के कंट्रोल रूम में पीड़िता ने सूचना दी कि दो युवक सेक्टर सात से उसका पीछा कर रहे हैं। सूचना मिलते ही थाना पुलिस और पीसीआर वैन ने चंडीगढ़ के हाउसिंग बोर्ड के पास से आरोपियों को दबोच लिया। युवती ने बताया कि आरोपियों ने उसकी कार को तीन बार ओवरटेक करने की कोशिश की। गिरफ्तार करने के बाद दोनों आरोपियों को सेक्टर 26 पुलिस थाने ले गई। युवती भी रात में थाने पहुंची।

उसने अपने भाई को भी थाने बुलाया और आरोपियों के खिलाफ शिकायत दी। डीएसपी ईस्ट सतीश कुमार ने बताया कि आरोपियों को पकड़ने के बाद दोनों का मेडिकल कराया गया। उनके मुंह से शराब की बदबू आ रही थी। जांच में शराब पीने की पुष्टि भी हुई। उसके बाद आरोपियों के खिलाफ मोटर व्हीकल एक्ट के तहत भी मामला दर्ज किया गया।

Rate this post

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*