Punjab Gangster

पंजाब के गैंगस्टर चंडीगढ़ में मचा रहे आतंक

पंजाब के गैंगस्टर बिना डर के चंडीगढ़ में हत्या, अपहरण और रंगदारी वसूली की वारदातें कर आसानी से फरार हो रहे हैं पर चंडीगढ़ पुलिस इन्हें पकडऩे के लिए पंजाब में छापेमारी करने से भी डरती है। पुलिस की इसी नाकामी का लाभ लेकर गैंगस्टर आए दिन चंडीगढ़ में वारदातें कर रहे हैं।

चंडीगढ़ पुलिस भी सिर्फ इन गैंगस्टरों पर केस दर्ज कर बैठ गई है पर उन्हें पकडऩे की हिम्मत नहीं जुटा पा रही। चंडीगढ़ में वारदातें करने वाले सभी गैंगस्टरों की पुलिस ने पहचान के बाद उनकी फोटो सार्वजनिक भी कर रखी है पर अभी तक गैंगस्टरों द्वारा जितनी भी आपराधिक वारदातें की गई हैं उनकी जांच थाना पुलिस के पास ही है।

हैरानी यह है कि ऐसे जघन्य अपराध सुलझाने के लिए बनाई गई क्राइम ब्रांच को पुलिस विभाग के आलाधिकारी गैंगस्टरों पर दर्ज केस साल्व करने के लिए ट्रांसफर क्यों नहीं कर रहे। जबकि चंडीगढ़ क्राइम ब्रांच के पूर्व डी.एस.पी. पवन कुमार गैंगस्टरों को पकडऩे के लिए पंजाब और हरियाणा पुलिस की क्राइम ब्रांच से जानकारी सांझा कर चुके हैं।

इसे लेकर चंडीगढ़, हरियाणा और पंजाब के अलग-अलग जिलों की क्राइम के अधिकारियों की मीटिंग हुई थी, लेकिन एक भी गैंगस्टर काबू नहीं हो पाया। पुलिस गैंगस्टर को पकड़ न पाने पर उन्हें जिला अदालत से भगौड़ा घोषित करवा देती है।

पंजाब के गैंगस्टरों ने चंडीगढ़ में की कई वारदातें

10 अप्रैल 2018: कुमार ब्रदर्स कैमिस्ट शॉप के डायरैक्टर अश्विनी कुमार से बिश्नोई गैंग के गैंगस्टर संपत नेहरा ने कॉल कर तीन करोड़ की रंगदारी मांगी। सैक्टर-3 पुलिस ने संपत पर केस दर्ज किया है।

पंजाब का गैंगस्टर हैरी चट्ठा

24 फरवरी 2018: सैक्टर-17 स्थित गुरु स्टूडियो के मालिक के बेटे हरप्रीत सिंह का पंजाब के गैंगस्टर हैरी चट्ठा ने सैक्टर 9 जिम के बाहर से अपहरण कर लिया था। गैंगस्टर मर्सिडीज गाड़ी में हरप्रीत को घुमाता रहा और उसे छोडऩे के लिए 1 करोड़ रुपए की फिरौती मांगी थी। बाद में तीन लाख में सौदा हुआ था और हरप्रीत का रिश्तेदार पैसे लेकर एलांते मॉल लेकर आया और गैंगस्टर पैसे लेने के बाद हरप्रीत को छोड़कर फरार हो गया था।

गैंगस्टर रिंदा पर 50 हजार ईनाम

28 अप्रैल 2016 को पी.यू. में जारी फैशन शो के दौरान सोई और सोपू समर्थकों में मारपीट हुई थी। गैंगस्टर हरिवंदर सिंह रिंदा ने साथियों के साथ मिलकर सोपू को स्पोर्ट करते हुए सोई लीडर गोदरा पर गोली मारकर घायल किया था। सैक्टर-11 थाना पुलिस ने रिंदा समेत अन्य के खिलाफ केस दर्ज किया था व फिर रिंदा को भगौड़ा करवाकर 50 हजार रुपए ईनाम रखवाया था।

गैंगस्टर दिलप्रीत सिंह, हरविंदर सिंह उर्फ रिंदा और हरजिंदर सिंह उर्फ आकाश

8 अप्रैल 2017 : होशियारपुर के खुर्दा गांव के सपरंच सतनाम सिंह की सैक्टर-38 वैस्ट गुरुद्वारे के बाहर गोली मारकर हत्या कर कार में फरार हो गए थे। मलोया थाना पुलिस ने पंजाब के गैंगस्टर दिलप्रीत सिंह, हरविंदर सिंह उर्फ रिंदा ,हरजिंदर सिंह उर्फ आकाश और एक अन्य युवक पर हत्या और आम्र्स एक्ट का केस दर्ज किया था। काबू न किए जाने पर पुलिस ने उन पर 50 हजार का ईनाम रखकर भगौड़ा घोषित कर दिया।

Rate this post

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*