Tamanna And Taruna

‘मिस नॉर्थ इंडिया’ के टॉप 12 में चंडीगढ़ की दो बेटियां, मॉडलिंग को बताया पैशन

डाबर आंवला मिस नॉर्थ इंडिया प्रिंसेस 2018 के टॉप 12 में चंडीगढ़ की दो बेटियों ने जगह बनाई है, जिनका पैशन ही बस मॉडलिंग है। मां का सबकी जिंदगी में एक अहम रोल होता है। तमन्ना और तरुणा के लिए भी उनकी मां ने ऐसा ही अहम रोल निभाया है। उनका सपना था मॉडलिंग में जाने का, लेकिन राय का पता नहीं था।

मां ने ही दोनों के लिए उनको सपना को साकार करने की एक राय दिखाई, जिसकी बदौलत दोनों ही उत्तर भारत की सबसे लोकप्रिय सौंदर्य प्रतियोगिता डाबर आंवला मिस नार्थ इंडिया प्रिंसेस की टॉप 12 में हैं। जी हां, सिटी की तमन्ना और तरुणा को इस कंपीटिशन में भाग लेने के लिए उनकी मां ने सहयोग किया।

पंचकूला सेक्टर-27 निवासी तमन्ना एमसीएम डीएवी कालेज सेक्टर-36 की बीए थर्ड ईयर इकोनामिक्स की छात्रा हैं और सेक्टर-24 सी निवासी तरुणा गवर्नमेंट मेडिकल कालेज एंड हॉस्पिटल सेक्टर-32 से मेडिकल की पढ़ाई कर रही हैं। दोनों ही बुधवार को लखनऊ में 23 फरवरी को होने वाले ग्रूमिंग सेशन के लिए रवाना हो गईं।

गौरतलब है कि तमन्ना और तरुणा ने तीन प्रारंभिक ऑडिशन में टॉप 12 में जगह बनाई है। इन फाइनलिस्ट को अब लखनऊ में ग्रूमिंग सेशन के जरिए मॉडलिंग जगत, स्टेज अपीयरेंस, रैंप वॉक, मेकअप आदि के बारे में ग्रूमिंग की जाएगी।

मां के त्याग ने बनाया मिस नार्थ इंडिया की फाइनलिस्ट

एक किसान की बेटी मिस नार्थ इंडिया प्रिंसेज की फाइनलिस्ट चुनी गई है। ये संभव हुआ है, उसकी मां की त्याग के बदौलत। कभी अपने खेतों में कपास और गेहूं की खेती करने वाली पंचकूला सेक्टर-27 निवासी कोमल मलिक ने अपने बच्चों के कैरियर के लिए पांच साल पहले अपना गांव छोड़ा था। कोमल का कहना है कि आज उनकी बेटी तमन्ना ने कैरियर के दिशा में अपनी पहली मंजिल हासिल की है। इस उपलब्धि को लेकर वह काफी खुश हैं। क्योंकि ये एक मिडिल क्लास परिवार के लिए बहुत बड़ी बात है कि फैशन जगत में एक किसान परिवार की बेटी आगे आई है। कोमल मूल रूप से हिसार स्थित राखी गढ़ी गांव की रहने वाली हैं।

मां ने कहा बेटी पूरा करेगी मेरे अधूरे सपने

कोमल ने बताया कि मेरी बेटी के साथ मेरा व्यवहार दोस्त की तरह है। वह पूरे दिन की बातें शेयर करती है। कोई भी छोटा या बड़ा फैसला लेने से पहले मेरी सलाह जरूर लेती है। इसलिए उसे सही और गलत का फर्क बखूबी उसे पता है। कोमल मलिक ने बताया कि वह अपनी बेटी में अपने सपने देखती हैं, क्योंकि उनकी शादी स्कूल टाइम में हुई थी। वह अपनी पढ़ाई पूरी नहीं कर पाई। कोमल ने सिर्फ दसवीं तक पढ़ाई की है। वह अपनी बेटी को हायर स्टडी के लिए हिसार से पंचकूला लेकर आईं थी। वह अपनी बेटी को प्रोफेसर बनाना चाहती हैं।

तमन्ना का सपना है इकोनामिक्स में पीएचडी करना

तमन्ना अपनी सिलेक्शन को लेकर बेहद उत्साहित हैं। लेकिन वह भविष्य में इकोनामिक्स में पीएचडी करना चाहती हैं। तमन्ना ने बताया कि उनकी कालेज की वाइस प्रेसीडेंट ने ही अमर उजाला के नार्थ इंडिया प्रिंसेस कंपीटिशन के बारे में बताया था। इसके उन्होंने गुरु गोबिंद सिंह खालसा कालेज सेक्टर-26 में ऑडिशन दिए, जिसके बाद उनका पहले राउंड के लिए चयन हो गया। फिल्म न पसंद करने वाली तमन्ना ने कहा कि वे यह खिताब जीतने के लिए अपना बेस्ट देंगी।

मम्मी ने ही मुझे आडिशन के लिए कहा: तरुणा

गवर्नमेंट मेडिकल कालेज एंड हास्पिटल, जीएमसीएच सेक्टर-32 से मेडिकल की पढ़ाई कर रही तरुणा की मां ने ही उन्हें नार्थ इंडिया मिस प्रिंसेस में हिस्सा लेने को कहा था। उन्होंने बताया कि उन्हें मॉडलिंग का शौक शुरू से ही रहा है। बॉलीवुड अभिनेत्री दीपिका पादुकोण को वे फॉलो करती हैं। उनकी मां सुरेखा ने बताया कि उनकी बेटी की सिलेक्शन को लेकर वे बेहद उत्साहित हैं और वह यह खिताब जीत कर ही आएगी।

तरुणा के पिता का काफी साल पहले निधन हो गया था और उनकी मां ही उनके लिए सब कुछ है। तरुणा ने बताया कि ऑडिशन का जब उनकी मां ने बताया तो वे इसके लिए डीएवी कालेज सेक्टर-10 में गई थीं। जहां आडिशन के बाद उनका चयन अगले स्तर पर हुआ। उन्होंने कहा कि अब उनका लक्ष्य नार्थ इंडिया मिस प्रिंसेस खिताब जीतना है।

28 फरवरी को होगा ग्रैंड फिनाले

होटल हयात रीजेंसी, लखनऊ में 28 फरवरी को मिस नार्थ इंडिया प्रिंसेस 2018 का फाइनल होगा। विजेता को ढेरों आकर्षक इनाम के साथ ही प्रख्यात फिल्म एकेडमी से एक्टिंग सीखने का मौका भी मिलेगा। डाबर आंवाल मिस नार्थ इंडिया प्रिंसेस के पॉवर्ड बाई पार्टनर हैं। होंडा टू व्हीलर्स व कैच साल्ट्स एंड स्पाइसेज। ड्रिवेन बाई पार्टनर हैं डैत्सन, वेलनेस पार्टनर हैं, गुड टाइम्स वेंचर्स, मेकओवर पार्टनर है, भारती तनेजा ऐल्पस ब्यूटी ग्रुप और आनलाइन पार्टनर अमर उजाला डॉट काम है।

Rate this post

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*