Sanjay Dutt

मुश्किल में ‘संजू’: टॉयलेट लीकेज सीन पर एक्टिविस्ट ने CBFC से कहा- नहीं लिया एक्शन तो जाऊंगा SC

अपनी शिकायत में पृथ्वी ने सीबीएफसी को धमकी भरे लहजे में ये भी कहा है कि अगर इस सीन पर कोई कार्रवाई नहीं की गई तो फिल्म पर रोक लगाने के लिए उनके पास सुप्रीम कोर्ट जाने के अलावा और कोई रास्ता नहीं बचेगा.

राजकुमार हिरानी के निर्देशन में बनी संजय दत्त की बायोपिक ‘संजू’ इन दिनों सुर्खियों में हैं. फिल्मकारों की तरफ से दावा किया गया है कि इसमें संजय की ज़िंदगी के सभी पहलुओं को दिखाया गया है. फिल्म को लेकर दर्शक काफी दिलचस्पी भी ले रहे हैं. लेकिन अब फिल्म रिलीज़ से पहले मुश्किल में घिरती नज़र आ रही है. दरअसल एक एक्टिविस्ट ने फिल्म के एक सीन के खिलाफ सीबीएफसी (सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन) से शिकायत की है.

पृथ्वी मस्के नाम के एक्टिविस्ट ने ‘संजू’ के ट्रेलर में दिखाए एक सीन पर आपत्ती जताई है. ट्रेलर में जेल के एक सीन में टॉयलेट उबलता हुआ दिखाया गया है. इस सीन पर आपत्ती जताते हुए पृथ्वी ने कहा है कि इससे भारत के जेल की छवि खराब हो रही है.

सीबीएफसी के चेयरमैन प्रसून जोशी, ‘संजू’ फिल्म के मेकर्स और रणबीर कपूर को 11 जून को अपनी शिकायत में पृथ्वी ने लिखा, “फिल्म के ट्रेलर में हमने एक सीन देखा है जिसमें संजय दत्त एक ऐसे बैरक में नजर आ रहे हैं जिसका टॉयलेट ओवर फ्लो हो रहा है. मौजूद जानकारी के मुताबिक सरकार और जेल अथॉरिटीस जेल के बैरकों का पूरा खयाल रखती है. हमने कभी इस तरह की घटना के बारे में कहीं नहीं सुना है. पहले भी कई गैंगस्टर बेस्ड फिल्मों में बंद जेल को दिखाया गया है लेकिन इस तरह का सीन कभी नहीं देखा गया. ये सीन जेल और भारतीय जेल अथॉरिटी की छवि पर बुरा असर डाल रही है.”

अपनी शिकायत में पृथ्वी ने सीबीएफसी को धमकी भरे लहजे में ये भी कहा है कि अगर इस सीन पर कोई कार्रवाई नहीं की गई तो फिल्म पर रोक लगाने के लिए उनके पास सुप्रीम कोर्ट जाने के अलावा और कोई रास्ता नहीं बचेगा.

अब इस शिकायत पर सीबीएफसी क्या कदम उठाती है ये देखना अभी बाकी है. लेकिन ये जरूर है कि पिछली कई फिल्में की तरह अब रणबीर की संजू भी विवादों में घिरती नज़र आ रही है. गौरतलब है कि फिल्म संजू 29 जून को सिनेमाघरों में रिलीज़ हो रही है.

यहां देखें फिल्म का ट्रेलर…

Rate this post

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*