यहां पर नहीं तैनात होती है पीसीआर वैन

यहां पर नहीं तैनात होती है पीसीआर वैन

यहां पर नहीं तैनात होती है पीसीआर वैन
चंडीगढ़ के नामी प्राईवेट स्कूलों की सुरक्षा व्यवस्था को पुख्ता करने में जहां शिक्षा विभाग, पुलिस और चंडीगढ़ प्रशासन मेहरबान है। वहीं सरकारी स्कूलाें में हादसे होने के बाद भी पुलिस सुरक्षा व्यवस्था की खानापूर्ति करती है। अमर उजाला की ओर से वीरवार को रियलिटी चेक करने के बाद यह बात सामने आई है।
सेक्टर – 26 में चार नामी स्कूलों में सेंट कबीर, सेंट जोंस, सेक्रेड हार्ट स्कूल , स्ट्राबेरी फील्ड स्कूल में जहां गेट के बाहर सीसीटीवी कैमरे लगे हुए हैं। वहीं प्रशासन की ओर से यहां पर स्कूल के समय रास्ता वन वे कर दिया जाता है। यहां पर वीआईपी, आईएएस अफसरों के बच्चे पढ़ते हैं। इस कारण इन स्कूलों की सुरक्षा व्यवस्था को पुख्ता करने के लिए चंडीगढ़ पुलिस की पूरी टीम लग जाती है।

इसके उलट सरकारी स्कूलों को देखे तो जीएमएसएसएस- 26 जीएमएसएसएस- 10 और जीजीएमएसएसएस- 18 में वारदात होने के बाद ही पुलिस चौकस होती है। वहीं शहर के सरकारी टॉप फाइव स्कूल में कैमरे तो काम करते हैं लेकिन अन्य 50 स्कूलों में कैमरे काम नहीं करते हैं। शहर के सभी स्कूलों में पीसीआर की गाड़ी भी तैनात नहीं होती है।
यहां पर नहीं तैनात होती है पीसीआर वैन

निजी स्कूलों में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम, सरकारी में सिफर
यहां पर नहीं तैनात होती है पीसीआर वैन
शहर के मनीमाजरा के गवर्नमेंट हाईस्कूल के सामने कोई पीसीआर तैनात नहीं होती है। वहीं जीएमएचएस – 52, स्मार्ट स्कूल सेक्टर – 53 , जीएमएसएसएस- 8 में भी पीसीआर वैन तैनात नहीं होती है। इस कारण स्टूडेंट्स से कई बार यहां पर छेड़छाड़ हो जाती है। सेक्टर – 53 के स्टूडेंट्स सुरेश कुमार ने बताया कि पीसीआर तैनात नहीं होती है। कई बार यहां पर बाहरी लोग गाड़ी लेकर घूमते हैं। इस कारण परेशानी होती है।

डीसी के आदेश की अवहेलना
चंडीगढ़ के डीसी की ओर से आदेश दिए गए थे कि शहर के सभी सरकारी स्कूल शुरू होने और छुट्टी होने के समय पीसीआर की वैन तैनात होती है। ताकि स्टूडेंट्स को किसी प्रकार की समस्या न हो। लेकिन 50 से ज्यादा स्कूलों में यह पीसीआर वैन तैनात नहीं होती है। इस कारण स्टूडेंट्स को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

शहर के सरकारी स्कूल के स्टूडेंट्स की सुरक्षा सुनिश्चित की जाएगी। शहर के सभी स्कूलों में पीसीआर वैन तैनात पुलिस करेगी। पुलिस के साथ इस मामले को लेकर शिक्षा विभाग की ओर से मीटिंग कर सभी सुविधा जल्द ही दुरुस्त कराई जाएगी।

Rate this post

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*