Civil Hospital

सिविल अस्पताल मोहाली बन जाएगा मैडीकल कालेज का हिस्सा

सिविल अस्पताल मोहाली भी यहां पर पंजाब सरकार द्वारा बनाए जा रहे मैडीकल कालेज का हिस्सा बन जाएगा। कालेज बनाने की प्रक्रिया में काफी तेजी आ चुकी है। जानकारी के मुताबिक सिविल अस्पताल की मौजूदा एंट्री प्वाइंट पर साइड वाले पार्क में मैडीकल कालेज की मल्टी स्टोरी पार्किंग बनाए जाने का प्रावधान है। इसके अलावा अस्पताल की मौजूदा ईमारत, पंजाब हैल्थ सिस्टम्ज कार्पोरेशन ऑफिस, सिविल सर्जन ऑफिस सहित बैकसाईड पर गांव जुझार नगर वाली साइड कई एकड़ जमीन को मिला कर यह मैडीकल कालेज बनेगा।

हैल्थ सिस्टम्ज कार्पोरेशन का ऑफिस सैक्टर-34 चंडीगढ़ स्थित ऑफिस में शिफ्ट किया जा सकता है। विभाग से मिली जानकारी मुताबिक करीब 1500 करोड़ रुपए की लागत से बनाए जा रहे इस मैडीकल कालेज को बनाने के लिए डायरैक्टर रिसर्च मैडीकल एजुकेशन को जमीन की मलकियत दी जा चुकी है। डाक्टरों की नियुक्ति के लिए मैडीकल कौंसिल ऑफ इंडिया को पत्र भी भेज दिया गया है ताकि जल्द से जल्द यहां पर डाक्टरों की नियुक्तियां की जा सकें।

बाबा फरीद यूनिवर्सिटी की टीम द्वारा यहां पर इंस्पैक्शन भी की जा चुकी है। वर्ष 2019-20 में शुरू होने वाले सैशन में सरकार ने इस कालेज में 100 सीटों की परमिशन मांगी है। अगर सब कुछ ठीक ठाक रहा तो अगले वर्ष यहां पर मैडीकल की कलासें लगनी भी शुरू हो जाएंगी।

Rate this post

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*