Home Chandigarh Akshay Kumar Reached In Chandigarh For Promotion Of Film Kesri

Akshay Kumar Reached In Chandigarh For Promotion Of Film Kesri

55
0
Akshay-Kumar's

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर कयासों का बाजार भी गर्म है। फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार को लेकर भी ऐसी ही खबरें हैं। दिल्ली या पंजाब से चुनाव लड़ने को लेकर चर्चाएं हैं। हालांकि इस मुद्दे पर खुद अक्षय कुमार ने खुलकर अपनी बात रखी। अगल स्लाइड में पढ़ें क्या कहा अक्षय कुमार ने…

फिल्म स्टार अक्षय कुमार ने पंजाब से चुनाव मैदान में उतरने के तमाम कयासों पर विराम लगा दिया है। चंडीगढ़ में सोमवार को फिल्म केसरी के प्रमोशन के लिए पहुंचे अक्षय कुमार ने प्रेस कांफ्रेंस में यह बात साफ कर दी कि वह आगामी लोकसभा में कहीं से चुनाव नहीं लड़ेंगे। अक्षय से जब यह पूछा गया कि क्या आप राजनीति में आएंगे तो उन्होंने ने मजाकिया लहजे में कहा कि वह सुखी रहना चाहते हैं। राजनीति में आने का उनका कोई इरादा नहीं है।

पगड़ी बांधते ही मेरी रीढ़ की हड्डी एकदम सीधी हो गई
पगड़ी सिखों की शान है। मैंने जैसे ही पगड़ी बांधी तो समझिए कि मेरी रीढ़ की हड्डी एकदम सीधी हो गई और ऐसा लगता है जैसे मेरे भीतर असीम ताकत आ गई। पगड़ी की बात ही निराली है। यह कहना है सुपरस्टार अक्षय कुमार का। अक्षय सोमवार को चंडीगढ़ के एलांते मॉल में फिल्म केसरी के प्रमोशन के लिए पहुंचे थे। इस दौरान उनके साथ फिल्म अभिनेत्री परिणीति चोपड़ा और फिल्म के निर्देशक अनुराग सिंह भी मौजूद थे।

अक्षय कुमार ने कहा कि केसरी की तैयारी काफी समय से थी। यह उनकी जिंदगी का एक अहम किरदार है, जिसके लिए उन्होंने काफी मेहनत की है। चाहे बैटल ऑफ सारागढ़ी के समय के एक्शन हों या तलवारबाजी और हथियार चलाना। सभी दिशा में उन्होंने काफी मेहनत की। अक्षय कुमार ने कहा कि यह एक ऐतिहासिक फिल्म है और यह सबसे बड़ी जंग है।

उन्होंने कहा कि इस जंग के बारे में किताबों में चैप्टर होना चाहिए। उन्होंने बताया कि इस फिल्म में कई खूबियां हैं। मसलन, जब एक फौजी को गोली लगती है तो तीस से चालीस सेकेंड में उसकी आंखों के सामने जिंदगी का सारा निचोड़ आ जाता है। अक्षय कुमार ने कहा कि जिस जगह सारागढ़ी की बैटल हुई थी वहां अब गुरुद्वारा बनने जा रहा है। यह बेहद खुशी की बात है।

पगड़ी में किन्ना सोणा लगदा है मेरा पुत्त..
अनुराग सिंह ने बताया कि जब अक्षय कुमार ने फिल्म की शूटिंग के लुक के लिए पगड़ी बांधी तो अक्षय ने कहा कि दो मिनट दो। वह पगड़ी बांधने के बाद अपनी मां के पास गए थे। अक्षय कुमार ने बताया कि उनकी मां ने उनको पगड़ी में देखकर कहा- पगड़ी में किन्ना सोणा लगदा है मेरा पुत्त।

आठ घंटे खाना नहीं खाते थे अक्षय
अनुराग सिंह ने बताया कि फिल्म केसरी की शूटिंग के दौरान अक्षय कुमार आठ घंटे खाना नहीं खाते थे। अक्षय कुमार ने बताया कि पगड़ी बांधने के बाद जो कैरेक्टर उनके अंदर डेवलप होता था वह एक क्रांतिकारी कैरेक्टर था और उसी वजह से वह किसी प्रकार की कोई गड़बड़ी नहीं चाहते थे, इसी वजह से जब तक दिन में शूटिंग चलती थी वह खाना नहीं खाते थे।

फिल्म वास्तविकता के एकदम करीब
अक्षय कुमार ने कहा कि किसी भी फिल्म की कहानी को ड्रामेटाइज करना काफी महत्वपूर्ण होता है। ऐसा ही केसरी में किया गया। इसमें बैटल ऑफ सारागढ़ी है। इसके सारे तथ्य जुटाए गए और उसके बाद फिल्मांकन किया गया। जब फिल्मांकन किया जाता है तो उसको वास्तविकता के एकदम करीब रखते हुए दर्शकों के देखने लायक तैयार किया जाता है। उन्होंने कहा कि कोई डाक्यूमेंट्री तो बनानी नहीं थी।

Akshay Kumar Reached In Chandigarh For Promotion Of Film Kesri
Rate this post

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

*