Home Chandigarh Dust Storm And Rain In Chandigarh Due To Western Disturbance In Himalayan...

Dust Storm And Rain In Chandigarh Due To Western Disturbance In Himalayan Region

13
0
Dust storm chandigarh

तेज ठंडी हवाओं और बूंदाबांदी के साथ खुशनुमा हुआ चंडीगढ़ का मौसम, अगले तीन दिन ऐसा रहेगा

तेज ठंडी हवाओं और बूंदाबांदी के साथ चंडीगढ़ का मौसम बेहद खुशनुमा और खूबसूरत हो गया है। वहीं अगले तीन दिन बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने अगले तीन दिन का पूर्वानुमान जारी किया है। बादल छाए हुए हैं, बारिश होने की संभावना है। बुधवार को भी ऐसा ही मौसम रहने वाला है। वीरवार को कुछ जगहों पर हल्के बादल रहेंगे। मंगलवार व बुधवार को अधिकतम तापमान 30 से 33 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया जा सकता है, जबकि न्यूनतम तापमान 20 से 19 डिग्री। वीरवार को अधिकतम तापमान में एक से दो डिग्री की फिर से बढ़ोतरी दर्ज हो सकती है।

दरअसल, हिमालय रीजन में एक बार फिर से वेस्टर्न डिस्टरबेंस एक्टिव हो रहा है। इसकी वजह से पूरे उत्तर भारत में तेज हवाएं चलने और बारिश की संभावना व्यक्त की जा रही है। मौसम विभाग के मुताबिक, 16 अप्रैल को दोपहर बाद चंडीगढ़ में करीब 60-70 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं। शाम या रात के वक्त एक से तीन सेंटीमीटर तक बारिश के भी आसार हैं। मौसम विभाग का पूर्वानुमान यदि सच साबित होता है तो यह इस सीजन की सबसे तेज आंधी हो सकती है।

मौसम में यह बदलाव 17 अप्रैल को भी जारी रहने वाले हैं। इससे शहरवासियों को गर्मी से राहत मिल सकती है। दिन व रात के तापमान में करीब चार से पांच डिग्री की गिरावट दर्ज किए जाने की संभावना है। हालांकि, 17 अप्रैल के बाद मौसम साफ हो जाएगा। उसके बाद मौसम में किसी तरह के बदलाव से मौसम विभाग के अधिकारियों ने इंकार किया है।

Dust Storm And Rain In Chandigarh Due To Western Disturbance In Himalayan Region
Rate this post

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

*