Home Cricket KXIP सिर्फ 88 रन पर हुई ऑलआउट, IPL इतिहास का शर्मनाक रिकॉर्ड...

KXIP सिर्फ 88 रन पर हुई ऑलआउट, IPL इतिहास का शर्मनाक रिकॉर्ड हुआ दर्ज

36
0
KXIP

इंदौर में खेले गए आईपीएल 2018 के 48वें मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब को शर्मनाक हार झेलनी पड़ी। अपने दूसरे होमग्राउंड पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के हाथों मिली 10 विकेट की करारी मात के साथ पंजाब के प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदों को गहरा झटका लगा। साथ-साथ आरसीबी के खिलाफ घटिया प्रदर्शन के चलते किंग्स इलेवन पंजाब के नाम IPL इतिहास का शर्मनाक रिकॉर्ड भी दर्ज हो गया।

इंदौर के होलकर स्टेडिमय में छोटी बाउंड्री होने के चलते सभी को पिछले मैच की तरह हाई स्कोरिंग मुकाबले की उम्मीद थी। मगर टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी किंग्स इलेवन पंजाब की पारी ताश के पत्तों की तरह ढह गई। आरसीबी की घातक गेंदबाजी के सामने किंग्स 20 ओवर्स भी नहीं टिक पाए। 15.1 ओवर्स में महज 88 रन पर पूरी टीम ऑलआउट हो गई।

इंदौर के होलकर स्टेडियम की पिच हाई स्कोर के लिए जानी जाती है, लेकिन यहां पंजाब ने शर्मनाक प्रदर्शन किया। पंजाब ने इस साल आईपीएल का दूसरा सबसे कम स्कोर बनाया। यही नहीं, वह आईपीएल इतिहास में संयुक्त रूप से अपने दूसरे सबसे कम स्कोर पर ऑलआउट हुई। इसके पहले भी RCB ने ही KXIP को 88 रन पर समेट दिया था।

6 मई 2015 को बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए उस मुकाबले में पंजाब की टीम 13.4 ओवर्स में ही घुटने टेक चुकी थी। याद हो कि IPL इतिहास में सबसे न्यूनतम स्कोर बनाने का शर्मनाक रिकॉर्ड RCB के नाम है। 23 अप्रैल 2017 को खेले गए उस मुकाबले में KKR ने विराट कोहली की अनुवाई वाली बैंगलोर को 9.4 ओवर्स में महज 49 रन पर रोक दिया था।

बात करें मंगवार को इंदौर में हुए इस मुकाबले की तो इसमें पंजाब की टीम 15.1 ओवर्स में 88 रन पर ऑलआउट हुई। जवाब में आरसीबी ने 8.1 ओवर्स में ही लक्ष्य हासिल कर लिया। मैच में विराट ने नाबाद 48 तो पार्थिव पटेल ने नाबाद 40 रन की पारी खेली। इस जीत के साथ ही आरसीबी के 12 मैचों में 10 अंक हो गए हैं। वहीं पंजाब के 12 मैचों में 12 अंक है।

KXIP सिर्फ 88 रन पर हुई ऑलआउट, IPL इतिहास का शर्मनाक रिकॉर्ड हुआ दर्ज
Rate this post

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

*