Home Chandigarh Rain Status Of Today By Chandigarh Department Weather

Rain Status Of Today By Chandigarh Department Weather

135
0
Rain Status

जम्मू कश्मीर के पास वेस्टर्न डिस्टरबेंस सक्रिय होने के कारण चंडीगढ़ सहित पंजाब व हरियाणा के मौसम में बदलाव देखने को मिल सकता है। मौसम विभाग की ओर से बताया गया है कि अगले 36 घंटे के भीतर चंडीगढ़ में बारिश के आसार देखने को मिल सकते हैं। शनिवार दोपहर बाद या रात तक बारिश हो सकती है।

करीब 20 एमएम बारिश होने की संभावना है। छह जुलाई को भी कुछ इलाकों में बारिश के आसार बने रहेंगे। बारिशों से खासतौर पर दिन के तापमान में कमी आने की संभावना है। शनिवार को दिन का तापमान 20.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि रात का तापमान 5.5 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड हुआ।

बारिश से अधिकतम तापमान में करीब तीन से चार डिग्री की गिरावट आ सकती है, जबकि न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी होगी। बारिश के बाद धुंध भी छा सकती है। बारिश के साथ कुछ इलाकों में ओले भी गिरने की संभावना है। शुक्रवार दोपहर से चंडीगढ़ में बादल छा गए थे। उसके बाद धूप नहीं निकली।

इस महीने दो से तीन बार होगी बारिश

मौसम विभाग की ओर से बताया गया है कि इस महीने दो से तीन बार वेस्टर्न डिस्टरबेंस आने की संभावना है। पांच-छह जुलाई के बाद 12 से 13 जुलाई और फिर 20 जुलाई के आसपास वेस्टर्न डिस्टरबेंस एक्टिव होगा। इससे पहाड़ों में बर्फबारी और चंडीगढ़ सहित हरियाणा व पंजाब में बारिश की संभावना बनी रहेगी।

बीता दिसंबर पूरी तरह से सूखा रहा। दिसंबर में बारिश न के बराबर हुई। बीते हफ्ते कुछ जगहों पर हल्की बूंदाबांदी हुई थी। बारिश नहीं होने से सूखी सर्दी पड़ रही थी। इससे प्रदूषण और लोगों को खांसी और जुकाम जैसी बीमारियां हो रही थी।

वेस्टर्न डिस्टरबेंस से आज दोपहर या रात तक बारिश की संभावना है। चंडीगढ़ और आसपास के इलाकों में 20 एमएम बारिश होगी। इससे दिन के तापमान में गिरावट आएगी और शीत लहर भी चल सकती है। -सुरेंद्र पाल, निदेशक चंडीगढ़ मौसम केंद्र

Rain Status Of Today By Chandigarh Department Weather
Rate this post

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

*