Home Bollywood News, Salman Khan Is Different And Suffering From Disease

Salman Khan Is Different And Suffering From Disease

125
0
Happy Birthday Salman Khan

भाईजान, सल्लू या फिर सलमान खान दुनिया चाहे इन्हें किसी भी नाम से बुलाए लेकिन सलमान की शख्सियत का हर कोई दिवाना है। 27 दिसंबर 1965 में इंदोर में जन्में बॉलीवुड के सुलतान जिसपर भी अपना हाथ रख देते हैं उसकी किस्मत बना देते हैं। सलमान एक फेमस एक्टर के साथ-साथ फिल्म निर्माता और एक शांनदार टीवी एक्टर भी हैं। ये कहना गलता नहीं होगा कि सलमान को मीडिया में “बॉलीवुड का टाइगर”, “सबसे सफल खान”, “सफल फिल्मों का बादशाह” भी कहा जाता है। सलमान की फिल्मी जितनी रोचक होती हैं उतनी ही उनकी रियल लाइफ भी रोचक होती है। वैसे तो सल्लू मियां की लाइफ काफी कॉन्ट्रोवर्सी से भरपूर रही है लेकिन आज हम आपको उनकी जिंदगी के अनकहे पहलुओं के बारे में बताएंगे।

1 सल्लू, दबंग, सलमान ना जाने कितने नाम है, लेकिन आपको बता दें कि बॉलीवुड के भाईजान यानि सलमान खान का असली नाम अबदुल राशिद सलीम सलमान खान है। वहीं सलमान ने अपने करियर की शुरूआत साल 1988 में आई ‘बीवी हो तो ऐसी’ में बतौर सपोर्टिंग एक्टर के तौर पर की थी। फिल्म में भले ही सलमान खान नजर आएं हो लेकिन उनकी आवाज़ फिल्म में नहीं थी। जी हां, फिल्म में उनकी आवाज की जगह किसी दूसरे आर्टिस्ट की आवाज ली गई थी। वहीं साल 1989 में आई सूरज बहजात्या की फिल्म ‘मैंनें प्यार किया’ से सलमान ने बतौर लीड रोल अपने करियर की शुरूआत की लेकिन आप ये सुनकर हैरान हो जाएंगे कि फिल्म मैंने प्यार किया के रिलीज के अगले 6 महीने तक उनके पास किसी भी फिल्म ऑफर नहीं था।

2 फिल्मों में अपनी एक्टिंग से सबको अपना दिवाना बनाने वाले सल्लू मियां को पेंटिंग करने के बेहद शौक हैं। वो महज चंद मिनटों में ही खूबसूरत पेंटिंग बना देते हैं। आप ये सुनकर हैरान हो जाएंगे कि फिल्म ‘जय हो’ का पोस्टर भी उन्होंने खुद ही पेंट किया था। स्विमिंग और पेटिंग के साथ-साथ सलमान ने स्क्रिप्टिंग में भी अपने हाथ आजमाए हैं। फिल्म ‘वीर’ की स्क्रिप्ट खुद दंबग खान ने लिखी थी।

3 आपने ये तो खूब सुना होगा कि सलमान को BMW गाड़ियां का काफी शौक है, लेकिन आप ये सुनकर हैरान हो जाएंगे कि सलमान को साबुन यानि soaps का काफी शौक है। जी हां, और यही वजह है कि उनके बाथरूम में कई तरह के खुशबूनुमा साबुन हमेशा रहते हैं।

4 बॉलीवुड के दबंग खान जो लाखों लोगों के लिए मसीहा बनकर उनकी मदद कर रहे हैं वो खुद trigeminal neuralgia नाम की बीमारी है से झूझ रहे हैं। इस बीमारी को आत्महत्या की बीमारी के नाम से भी जाना जाता है। सलमान का खुद कहना है कि इस बीमारी की वजह से उन्हें एक अंडा खाने में कई बार कई घंटे लग जाते हैं।

5 वैसे तो सलमान खान ने कई लड़कियों को डेट किया है जिसमें कटरीना से लेकर ऐश्वर्या तक शामिल है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि सलमान का पहला प्यार कौन थी। आपको बता दें कि वो अनदेखा अनजाना नाम है शाहीन जाफरी थी। जी हां, सल्लू मियां का पहला प्यार संगीता बिजलानी नहीं बल्कि शाहीन थी जिन्होंने बॉलीवुड के मोस्ट हैंडसम बैचलर का दिल पहली बार धड़काया था। बता दें कि सलमान उस वक्त सेंट जेवियर्स कॉलेज में सेंकेड इयर में थे और वो शाहीन के कॉलेज के बाहर रेड कलर की स्पोर्टस कार में घंटो तक उनका इंतजार करते थे। वहीं आपको ये जानकर हैरानी होगी कि इस हसीना के लिए सलमान दूधवाले तक बन गए थे। जी हां, सलमान शाहिन के घर पर दूध और ब्रेड तक पहुंचाया करते थे।

Salman Khan Is Different And Suffering From Disease
Rate this post

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

*