Home News Terrorist Zakir Musa Hidden In Punjab, Alert By Intelligence Agencies

Terrorist Zakir Musa Hidden In Punjab, Alert By Intelligence Agencies

42
0
Terrorist Zakir Musa

कश्मीरी आतंकी जाकिर मूसा की तलाश में जुटी खुफिया एजेंसियों की रिपोर्ट के बाद पंजाब में हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है। जानकारी मिली थी कि मूसा दो जिलों बठिंडा और फिरोजपुर में सिख युवक के वेष में रह रहा है। गुरुवार को सुरक्षा एजेंसियों ने एक नया खुलासा किया कि मूसा ने दाढ़ी-मूछें बढ़ाकर सिख जैसी वेषभूषा बना ली है।

एजेंसियों ने इस बारे में मूसा का एक फोटो भी जारी किया है, जिसमें मूसा ने पगड़ी पहन रखी है और वह एक सिख वेष में दिख रहा है। मूसा आतंकी संगठन गजवा-तुल-हिंद का चीफ है।

मूसा के नए वेष वाला फोटो पोस्टर के रूप में सुरक्षा एजेंसियों ने जारी कर दिया है। मूसा की तलाश में उसके ऑरिजनल चेहरे वाले पोस्टर गुरदासपुर और अमृतसर में कई स्थानों पर लगाए गए थे, लेकिन उसे गिरफ्तार करने में सफलता नहीं मिल सकी।

इस बीच पता चला है कि खुफिया एजेंसियों ने पंजाब के कुछ अन्य शहरों में भी मूसा की तलाश शुरू की है, क्योंकि मूसा आतंकी बनने से पहले 2010-13 तक मोहाली के पास एक कॉलेज में पढ़ाई करता रहा है।

एजेंसियों का अनुमान है कि मूसा अपने पुराने संपर्कों और जिन स्थानों पर वह पहले रहा था, उनका इस्तेमाल अब छिपने के लिए कर सकता है।

इस संबंध में पंजाब पुलिस के अधिकारियों ने कुछ भी बताने से इंकार करते हुए केवल इतना कहा कि पुलिस खुफिया एजेंसी को पूरा सहयोग कर रही है और पूरे राज्य में हाई अलर्ट के तहत जगह-जगह छानबीन की जा रही है।

Terrorist Zakir Musa Hidden In Punjab, Alert By Intelligence Agencies
Rate this post

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

*