Brand Ambassador

गीता, बबीता और विनेश फोगाट में कोई एक बनेगा स्वच्छता अभियान की ब्रांड एंबेसडर

हरियाणा की चरखी दादरी नगर परिषद ने ब्रांड एंबेसडर के चयन की कवायद शुरू कर दी है। नगर परिषद अंतरर्राष्ट्रीय पटल पर देश का मान बढ़ाने वाली बलाली निवासी गीता, बबीता और विनेश फौगाट में से ही किसी एक को ब्रांड एंबेसडर चुनेगी। इसकी पुष्टि नगर परिषद चेयरमैन संजय छपारिया ने की है। उन्होंने बताया कि जिला उपायुक्त की स्वीकृति और स्वच्छता ब्रांड एंबेसडर के चुनाव के लिए अगले सप्ताह पत्र डीसी ऑफिस भेजा जाएगा।

इसके अलावा शहर के सभी 21 पार्षदों और हर वार्ड में युवाओं की टीम बनाई जाएगी जो लोगों को जागरूक करने का काम करेगी। चरखी दादरी नगर परिषद ने स्वच्छता सर्वेक्षण सर्वे-2018 में रैंकिंग की दौड़ में पहली दफा हिस्सा लिया था। इसमें शहर को 314वीं रैंक मिली थी। गत दिनों शहर में स्थानीय शहरी निकाय के प्रधान सचिव भी पार्क उद्घाटन समारोह में आए थे। उस दौरान उन्होंने नप अधिकारियों और जिला प्रशासन को टॉप-10 में आने के लिए तैयारियां करने के निर्देश दिए थे।

चेयरमैन संजय छपारिया ने बताया कि फिलहाल गीता, बबीता या विनेश फौगाट में से किसी एक को शहर का ब्रांड एंबेसडर बनाने की प्लानिंग है। इसके लिए उपायुक्त अजय सिंह तोमर को पत्र लिखा जाएगा और जो वो फाइनल करेंगे उसे ही शहर की स्वच्छता का ब्रांड एंबेसडर बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि सर्वेयर ने अपनी रिपोर्ट सौंप दी है।

उसके मुताबिक नगर परिषद में जल्द ही 20 ई-रिक्शा शामिल की जाएंगी जबकि टिपरों की संख्या भी बढ़ाकर 14 की जाएंगी। उन्होंने बताया कि शहरवासियों को स्वच्छता में अपना अहम योगदान देने के लिए पार्षदों की एक टीम भी बनाई जाएगी। वहीं, पार्षदों की मदद से हर एक वार्ड में युवाओं की टीम बनाई जाएगी जो समय-समय पर अभियान चलाकर लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करेगी।

शहर को स्वच्छता सर्वेक्षण सर्वे-2019 में टॉप-10 शहरों की सूची में लाना हमारा लक्ष्य है। अब कूड़ा फैलाने वाले लोगों पर कार्रवाई की जाएगी और साथ-साथ लोगों को जागरूक भी किया जाएगा। – विजयपाल, ईओ, नगर परिषद

Rate this post

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*