विदेश-भेजने-का-झांसा,-कई-लोगों-से-पैसे-लेकर-कंपनी-फरार

विदेश भेजने का झांसा, कई लोगों से पैसे लेकर कंपनी फरार

विदेश भेजने का झांसा, कई लोगों से पैसे लेकर कंपनी फरार
जीरकपुर में एक कंसल्टेंट कंपनी द्वारा विदेश भेजने के नाम पर कई लोगों से लाखों रुपये की ठगी करने का मामला सामने आया है। आरोपी ऑफिस बंद कर फरार हो गए हैं। पीड़ित लोगों ने जीरकपुर थाने में पुलिस को शिकायत दी है। पीड़ितों की शिकायत पर डीडीआर दर्ज कर ली गई है।
ठगी का शिकार हुए लोगों ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि जीरकपुर-पटियाला हाईवे स्थित इंडियन ओवरसीज वीजा कंसल्टेंट के मालिक प्रदीप कुमार निवासी बठिंडा को विदेश भेजने के नाम पर 50 हजार प्रति वीजा फीस और 5500 रुपये प्रति मेडिकल फीस के रूप में जमा करवाए थे। शिकायत के अनुसार, कंसल्टेंट कंपनी मालिक ने उन्हें रकम जमा करवाने के 20-25 दिनों के अंदर वीजा मुहैया करवाने का आश्वासन दिया था। जब वे तय समय के मुताबिक दोबारा कंसल्टेंट ऑफिस में पहुंचे तो सभी की आंखें खुली की खुली रह गईं। पड़ोसियों ने जानकारी दी कि इंडियन ओवरसीज कंपनी के लोग मालिक सहित अपना सारा सामान बांधकर यहां से फरार हो चुके हैं। इसके बाद वीजा के लिए आवेदन करने वालों ने रोष व्यक्त किया और इकट्ठा होकर मामले की शिकायत जीरकपुर पुलिस थाने में दी।

अखबारों में विज्ञापन देकर फंसाता था लोगों को
पुलिस की प्राथमिक जांच में सामने आया है कि आरोपी प्रदीप जिस भी राज्य में अपना ऑफिस खोलता था, वहां अखबार में विज्ञापन देने के लिए अन्य राज्यों का इस्तेमाल करता था। इसी तरह, जीरकपुर (मोहाली) में ऑफिस खोलने के बाद जम्मू, हिमाचल, हरियाणा, यूपी, दिल्ली व बिहार के अखबारों में विज्ञापन देता था। आरोपी प्रदीप तीन माह बाद ऑफिस बंद कर देता था। साथ खुद वेशभूषा बदलकर वहां से दूसरे राज्य में भाग जाता था।

Rate this post

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*