स्वाइन फ्लू से एक शिक्षक की मौत

स्वाइन फ्लू से एक शिक्षक की मौत

स्वाइन फ्लू से एक शिक्षक की मौत
स्वाइन फ्लू का कहर बढ़ता जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग के सभी बंदोबस्त फेल होते नजर आ रहे हैं। इस बीमारी से अब तक पांच लोगों की मौत हो चुकी है। डॉक्टर गौरव ने बताया कि बुधवार को सेक्टर-34 स्थित गवर्नमेंट मॉडल हाई स्कूल में कार्यरत 44 वर्षीय शिक्षक की स्वाइन फ्लू के कारण मौत हो गई। जो स्कूल में तबला इंस्ट्रक्टर के रूप में कार्यरत थे। स्वाइन फ्लू से टीचर की मौत के अलावा स्वास्थ्य विभाग स्वाइन फ्लू के दो नए मामले सामने आए। विभाग के मुताबिक, सेक्टर-21 निवासी 65 वर्षीय बुजुर्ग महिला में स्वाइन फ्लू की पुष्टि हुई है। बुजुर्ग महिला को शहर के एक प्राइवेट हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है।
दूसरा मामला सेक्टर-10 का है। जहां एक 26 वर्षीय युवक में स्वाइन फ्लू के लक्षण पाए गए हैं। युवक को इलाज के लिए पीजीआई में भर्ती कराया गया है। स्वास्थ्य विभाग से मिले आंकड़ों के मुताबिक, शहर में अब तक 26 लोगों में स्वाइन फ्लू की पुष्टि हो चुकी है। विभाग ने शहर के सभी गवर्नमेंट व प्राइवेट अस्पतालों को निर्देश जारी किए हैं कि सभी अस्पताल रोजाना अपनी रिपोर्ट मलेरिया विभाग को भेजेंगे। साथ ही आने वाले मरीजों के छोटे से छोटे लक्षणों को भी अनदेखा न करें। ताकि शुरुआती दौर में ही स्वाइन फ्लू व डेंगू को डायग्नोस किया जा सके।

शहर में अब तक पांच लोगों की मौत
स्वास्थ्य विभाग की ओर से बताया गया है कि चंडीगढ़ में अब तक कुल 26 पाजिटिव मरीज आ चुके हैं। पांच की मौत हुई है। पहले मामले में सेक्टर-37 के एक व्यक्ति, दूसरे में मलोया की एक महिला, तीसरे में इंडस्ट्रियल एरिया थाने में तैनात हेड कांस्टेबल, चौथे मामले में 47 वर्षीय सेक्टर-46 निवासी और पांचवें मामले में सेक्टर-34 में कार्यरत 44 वर्षीय एक शिक्षक की स्वाइन फ्लू से मौत हो चुकी है।

Rate this post

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*