Home Chandigarh Punjab Police In The First Place Case Corruption

Punjab Police In The First Place Case Corruption

119
0
Grafter

पंजाब के समूह सरकारी कार्यालयों से भ्रष्टाचार को खत्म करने के मकसद से पंजाब विजीलैंस ब्यूरो ने रिश्वतखोरों को गिरफ्तार करने और लोगों को इस बुराई सम्बन्धी जागरूक करने के लिए बहु-समर्थकी पहुंच अपनाई है जिसके अंतर्गत पिछले वर्ष के दौरान 131 मामलों में रिश्वत लेते हुए विभिन्न विभागों के 157 अधिकारियों और 25 प्राइवेट व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया।

सबसे अधिक पंजाब पुलिस के कर्मचारी पकड़े गए

विजीलैंस चीफ ने खुलासा किया कि पिछले वर्ष के दौरान, दूसरे विभागों के अलावा पंजाब पुलिस के 49 कर्मचारी, राजस्व विभाग के 35, बिजली विभाग के 19, पंचायतों और ग्रामीण विकास के 12, स्वास्थ्य विभाग के 6, स्थानीय निकाय के 4 और खाद्य के वितरण विभाग के 4 कर्मचारी विभ्रिन्न मामलों में रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़े गए।

दूसरे नंबर पर रहा राजस्व विभाग

यह जानकारी देते हुए विजीलैंस के चीफ डायरैक्टर-कम-ए.डी.जी.पी.बी. के. उप्पल ने बताया कि ब्यूरो ने सार्वजनिक कार्यालयों से भ्रष्टाचार के खात्मे के लिए पूरी कोशिशेंं की। उन्होंने बताया कि भ्रष्टाचार विरुद्ध सख्ती की पालना करते ब्यूरो ने 1 जनवरी से 30 दिसंबर 2018 तक 17 गजटिड अफसरों और 140 गैर-गजटिड कर्मचारियों को काबू किया। पुलिस विभाग में सबसे अधिक कर्मचारी पकड़े गए हैं, जबकि दूसरे नंबर पर राजस्व विभाग रहा।

Punjab Police In The First Place Case Corruption
Rate this post

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

*