Home News Summer Holidays Cancelled Of Teachers

Summer Holidays Cancelled Of Teachers

205
0
punjab govt teacher

सरकारी टीचर बड़ी मुसीबत में, गर्मियों की छुट्टियां रद्द

एजुकेशन विभाग के आदेशों ने सरकारी स्कूलों में तैनात अध्यापकों के लिए बड़ी मुसीबत पैदा कर दी है। आदेशों के मुताबिक अध्यापकों को इस बार स्कूलों में ट्रेनिंग सैशन आयोजित करने होंगे, यानि विभाग ने टीचरों की गर्मी की छुट्टियां रद्द कर दी हैं। इसके विरोध काफी संख्या में टीचर्स एजुकेशन सैक्रेटरी बी.एल.शर्मा से मिलने पहुंच रहे हैं।

टीचर्स ने कहा कि वह विभाग के ऑर्डरों को मानने के लिए तैयार हैं लेकिन उन्हें थोड़ी राहत भी दे दी जाए। बता दें कि इस बार विभाग पीसा एग्जाम की तैयारी कराने जा रहा है। इसी वजह से अध्यापकों की इस एग्जाम की तैयारी कराने के लिए छुट्टियों में ड्यूटियां लगाई गई हैं। एजुकेशन सैक्रेटरी के मुताबिक चंडीगढ़ की रैपुटेशन का सवाल है लिहाजा हम किसी भी तरह इस एग्जाम को हल्के में नहीं ले सकते। क्योंकि देश की रिप्रेजैंटेशन का मामला है।

बीते एक हफ्ते से ट्रेनिंग सेशन छुट्टियों में कराने को लेकर बहुत से अध्यापक ग्रुप बनाकर एजुकेशन सैक्रेटरी से मिलने पहुंच रहे हैं। शर्मा ने कोई ठोस आश्वासन तो इन अध्यापकों को नहीं दिया है लेकिन इतना जरूर कहा है कि अधिकारी देखेंगे कि कैसे इसमें थोड़ी राहत दी जा सकती है। बता दें कि 25 मई से स्कूलों में गर्मी की छुट्टियां होने की जानकारी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

*