Home Cricket Virat Kohli Reveals The Reason About Selecting Dinesh Karthik Over Rishabh Pant...

Virat Kohli Reveals The Reason About Selecting Dinesh Karthik Over Rishabh Pant For World Cup 2019

245
0
Kohli

विराट कोहली ने तोड़ी चुप्पी, बताया वर्ल्ड कप में ऋषभ पंत की जगह दिनेश कार्तिक को क्यों मिली जगह

30 मई से शुरू होने वाले क्रिकेट विश्व कप के लिए सभी टीमों ने अपने-अपने खिलाड़ियों की घोषणा कर दी है। टीम इंडिया ने भी 15 अप्रैल को अपने 15 सदस्यीय दल की घोषणा कर दी।

हालांकि इसके बाद चयन को लेकर काफी हंगामा हुआ खासकर विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत का चयन ना करने पर सभी ने चयनकर्ताओं पर सवाल किए।

चयनकर्ताओं ने बचाव में दिनेश कार्तिक के अनुभव का हवाला दिया और ऋषभ पंत को अपरिपक्व बताते हुए उनके चयन करने को सही ठहराया।

मामला कुछ दिन तक शांत रहा लेकिन IPL में दिल्ली की तरफ से ऋषभ पंत द्वारा शानदार प्रदर्शन करने के बाद एक बार फिर से सभी ने पंत को वर्ल्ड कप से बाहर रखने पर सवाल किए। कई दिग्गजों ने भी पंत के पक्ष में बयान देते हुए चयन को गलत ठहराया।

अब इन सबके बीच खुद कप्तान विराट कोहली का बयान सामने आया है। विराट ने बताया कि दिनेश कार्तिक को अनुभव और दबाव वाली स्थिति में अच्छी बल्लेबाजी करने का फायदा मिला। बतौर विराट, “महेंद्र सिंह धोनी विकेटकीपर के तौर पर टीम की पहली पसंद रहेंगे, वहीं कार्तिक रिज़र्व में रहेंगे।

बता दें कि सभी टीमों को अपने खिलाड़ियों की फाइनल लिस्ट 23 मई तक देनी है लेकिन फिलहाल ऐसी कोई स्थिति नहीं है जिसमें पंत को मौका मिले।

इन सबसे अलग अगर दोनों के करियर की बता की जाए तो 2004 में अंतरराष्ट्रीय डेब्यू करने वाले 33 साल के कार्तिक ने अब तक 91 एकदिवसीय मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 31 की औसत से 1738 रन बनाए है। वहीं 21 साल के ऋषभ पंत ने अब तक 5 एकदिवसीय मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 23 की औसत से 93 रन बनाए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

*