Suniel Shetty

अंबानी से कम नहीं है सुनील शेट्टी का रुतबा, आलीशान होटलों के हैं मालिक और कमाई अरबों पार

फिल्म इंडस्ट्री में अपनी फिटनेस और लग्जरी लाइफस्टाइल के लिए मशहूर सुनील शेट्टी लंबे समय से लाइमलाइट से दूर हैं । अब उनकी बेटी अथिया और बेटा अहान बॉलीवुड में एंट्री करने जा रहे हैं । सुनील ने अपने करियर में 110 फिल्मों में काम किया है । उनके फिल्मी करियर में तो कई उतार चढ़ाव आएं लेकिन सुनी का साइड बिजनेस दिनों-दिन तरक्की करता रहा । सुनील शेट्टी के कई रेस्त्रां और उनकी पत्नी माना शेट्टी के डेकोर सेंटर हैं । सुनील ने 25 साल की उम्र में बॉलीवुड में एंट्री की थी । उनकी पहली फिल्म ‘बलवान’ थी ।

इस फिल्म में उन्होंने दिव्या भारती के साथ काम किया था । कुछ रिपोर्ट्स की मानें तो ‘बलवान’ में सुनील शेट्टी के साथ काम करने के लिए कोई भी एक्ट्रेस तैयार नहीं थी। ऐसा इसलिए था क्योंकि सुनील शेट्टी उस वक्त न्यूकमर थे। आखिर में दिव्या भारती ने सुनील के साथ ये फिल्म साइन की थी । सुनील शेट्टी ने अपनी डेब्यू फिल्म से पहले ही माना से शादी कर ली थी । हिंदी के अलावा सुनील ने मलयालम, तमिल और इंग्लिश फिल्मों में भी काम किया है । सुनील फिल्मों में एक्शन हीरो के तौर पर जाने जाते हैं ।

सुनील ने ‘हेरा-फेरी’, ‘ये तेरा घर ये मेरा घर’, ‘गोपी-किशन’ और ‘वेलकम’ जैसी कई कॉमेडी फिल्मों में भी काम किया । साल 2001 में आई फिल्म ‘धड़कन’ के लिए सुनील को बेस्ट विलेन का फिल्म फेयर अवॉर्ड मिला था । एक दशक तक बॉलीवुड में अपना सिक्का जमाने के बाद सुनील का करियर नीचे जाने लगा । उनकी कई फिल्में फ्लॉप हुईं तो मेकर्स ने उन्हें मल्टीस्टारर फिल्मों में कास्ट करना शुरू कर दिया । सुनील भी बॉलीवुड में बने रहने के लिए फिल्में करते रहे लेकिन बात नहीं बनी ।

57 साल के सुनील शेट्टी पिछले कुछ समय से लाइमलाइट से दूर हैं और अपने बिजनेस पर ध्यान दे रहे हैं । इसके अलावा सुनील शेट्टी का प्रोडक्शन हाउस पॉपकॉर्न मोशन पिक्चर भी है । सुनील ने फिल्म ‘खेल’, ‘रक्त’ और ‘भागम भाग’ जैसी फिल्में प्रोड्यूस भी की हैं । सुनील का FTC नाम से एक ऑनलाइन वेंचर भी है । यह बॉलीवुड को नए टैलेंट खोजकर देता है । मुंबई में सुनील का Mischief Dining Bar और Club H20 नाम से क्लब भी हैं ।

सुनील शेट्टी बचपन में भारत के लिए क्रिकेट खेलने का सपना देखते थे । लेकिन उन्होंने बॉलीवुड में करियर बनाया । जब सुनील थोड़ा फ्री हुए तो उन्होंने फिर से क्रिकेट खेलना शुरू किया । अब वो मुंबई हीरो क्रिकेट टीम के कैप्टन हैं । वहीं सुनील की पत्नी माना की भी इंटीरियर डिजाइनिंग और आर्किटेक्चर कंपनी है। माना एक एनजीओ भी चलाती हैं। साथ ही उनका एक होम डिकोर स्टोर भी है। माना अपने पति सुनील की बिजनेस मैनेजर भी हैं।

सुनील शेट्टी की होटल ‘रॉयल इन’ नाम से एक रेस्त्रां चेन चलती है। साउथ में भी सुनील शेट्टी के रेस्टोरेंट हैं जहां साउथ का स्पेशल व्यंजन उड्डुपी भी मिलता है । अपने इन बिजनेस से सुनील हर साल 110 करोड़ रुपए कमाते हैं। सुनील शेट्टी का लाइफस्टाइल किसी राजा से कम नहीं है। इतना बड़ा कारोबार संभालते हुए सुनील शेट्टी अपने फिजीक पर खास ध्यान रखते हैं । सुनील टीवी के फिटनेस रियलिटी शो ‘इंडियाज असली चैंपियन है दम’ को होस्ट भी कर चुके हैं ।

फिटनेस के मामले में सुनील शेट्टी युवाओं को भी मात देते हैं । सुनील शेट्टी की कमर सिर्फ 28 इंच की है और वो पिछले 25 सालों से इसी नाप की जीन्स पहनते हैं । इस बात को वो बड़े गर्व से बताते हैं । अपनी इस कमर साइज को मेनटेन करने के लिए सुनील शेट्टी एक कठिन रूटीन भी फॉलो करते हैं । सुनील हेल्दी और सिर्फ घर का खाना खाते हैं । जंक फूड और तले हुए खाने को वो हाथ तक नहीं लगाते । सुनील शेट्टी की तरह ही उनका बेटा अहान शेट्टी भी जिम फ्रीक है ।

Rate this post

Leave a Comment

Your email address will not be published.

*