Home Chandigarh आम आदमी पार्टी में घमासान जारी, मान और खैहरा भिड़े

आम आदमी पार्टी में घमासान जारी, मान और खैहरा भिड़े

914
0
Aam Aadmi Party

आम आदमी पार्टी (आप) की पंजाब इकाई में जारी घमासान के बीच सांसद भगवंत मान ने आज विधानसभा में विपक्ष के पूर्व नेता सुखपाल सिंह खैहरा और विधायक कंवर संधू पर पार्टी तोडऩे का आरोप लगाया जबकि खैहरा ने पलटवार करते हुए मान की ‘सस्ती ड्रामेबाजी’ पर हैरानी जताई। जबकि बठिंडा में खैहरा के समर्थकों ने विधानसभा में विपक्ष के नेता बनाए गए हरपाल सिंह चीमा और प्रदेश सह प्रधान बलबीर सिंह की गाड़ी का घेराव किया।

खैहरा और संधू ने की पार्टी तोड़ने की कोशिश: मान

भगवंत मान ने संवाददाताओं से बातचीत में खैहरा और संधू पर पार्टी तोडऩे की लगातार कोशिशों का गंभीर आरोप लगाया और कहा कि वह अपने पद और अहम की लड़ाई को दिल्ली और पंजाब की लड़ाई बना कर पेश कर रहे हैं। मान ने कहा कि अपनी, निजी लालसाएं और स्वार्थों की पूर्ति के लिए एक तरफ पार्टी अनुशासन की धज्जियां उड़ा रहे हैं, दूसरी तरफ भोले-भाले कार्यकत्र्ताओं और विधायकों के साथ पंजाब और पंजाबियत के भावुक पत्तों के साथ फरेब कर रहे हैं।

मुझे किसी के सर्टिफिकेट की जरूरी नहीं: मान

यूथ विंग के आब्जर्वर और विधायक मीत हेयर, यूथ विंग के प्रधान मनजिंद्र सिंह सिद्धू और सूबा महा सचिव नरिंदर सिंह शेरगिल के साथ एक संवाददाता सम्मेलन में मान ने कहा कि पंजाब और पंजाबियत के प्रति वफादारी को लेकर उन्हें खैहरा या संधू के सर्टिफिकेट की जरूरत नहीं है। मान ने कहा कि 26 जुलाई को बतौर विरोधी पक्ष के नेता हूटर वाली जिप्सी और झंडी वाली कार छिन जाने के बाद ही खैहरा और संधू की पंजाब और पंजाबियत प्रति जमीन कैसे जाग गई? मान ने आरोप लगाया कि खैहरा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रूह आ गई है और जैसे मोदी बाकी मुद्दों से ध्यान भटका कर देश में राष्ट्रीयता के नाम पर हिंदू-मुस्लिम लड़ाई बना रहे हैं उसी तरह खैहरा अपने पद की निजी लड़ाई को दिल्ली और पंजाब की लड़ाई बना कर देश-विदेश में बसे पंजाबियों की भावनाओं के साथ खेल रहे हैं।

खैहरा साहब का पद ही बदला है जीभ तो नहीं: मान

मान ने तंज कसा कि खैहरा साहिब का पद ही बदला है परंतु जीभ तो नहीं बदली कि अब वह रेत-बजरी, माफिया और नशों आदि के खिलाफ नहीं बोल सकते। उन्होंने कहा कि जिस दिन से पद छिना है, खैहरा की जुबान से पंजाब के सभी ज्वलंत मुद्दे गायब हो चुके हैं। दूसरी तरफ खैहरा ने एक बयान जारी कर मान के आरोपों को शरारतपूर्ण और गलत करार देते हुए कहा कि वह सांसद की सस्ती ड्रामेबाजी देखकर हैरान हैं। उन्होंने कहा चूंकि वह पटियाला में पुलिस अत्याचार के शिकार लोगों से मिलने राजेंद्र अस्पताल गए हुए थे और व्यस्त थे इसलिए मान का पूरा बयान नहीं देख पाए हैं।

मान ने कांग्रेस के भोंपू के रूप में की बयानबाजी: खैहरा

खैहरा ने का कि वह मान को अपना छोटा भाई मानते आए हैं और मान ने उन पर हमला बोलते हुए संयम का पालन नहीं किया जो उनकी कुंठा और हताशा दर्शाता है। खैहरा ने कहा कि कल वह अपने साथी विधायकों से चर्चा कर मान के आरोपों का बिंदुवार जवाब देंगे। खैहरा ने आरोप लगाया कि मान ने कांग्रेस के भोंपू के रूप में बयानबाजी की है जिसके साथ कि आप के राष्ट्रीय नेतृत्व ने गठजोड़ किया है।

मान ने दी पंजाबियों के हितों की बलि: खैहरा

खैहरा ने कहा कि मान में आप और कांग्रेस के बीच हुए गुप्त समझौते को जनता के सामने स्वीकार करने की हिम्मत होनी चाहिए जिसके तहत पंजाबियों के हितों की बलि दी गई है जबकि पंजाबियों ने ही मान और पार्टी को पूरा साथ और समर्थन दिया। इस बीच बठिंडा में खैहरा के समर्थकों ने विरोधी पक्ष के नेता हरपाल सिंह चीमा और डा. बलवीर सिंह की गाड़ी का घेराव किया। कार्यकत्र्ताओं ने पार्टी में चल रहे विवाद को बंद कर पंजाब के हित में एकजुट होने की मांग की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

*