Home Cricket इन 11 खिलाड़ियों के दम पर अंग्रेजों का सूपड़ा साफ करने उतरेगी...

इन 11 खिलाड़ियों के दम पर अंग्रेजों का सूपड़ा साफ करने उतरेगी टीम इंडिया, देखें संभावित प्लेइंग XI

568
0
Team India

अंग्रेजों को टी-20 में 2-1 मात देने के बाद अब टीम इंडिया की निगाहें तीन मैचों की वन-डे सीरीज पर टिकी हैं, जिसका पहला मुकाबला गुरुवार, 12 जुलाई को खेला जाएगा। हालांकि टी-20 में फतह हासिल करने के बाद भी टीम इंडिया इंग्लिश टीम को जरा भी हल्के में नहीं लेगी। आइए जानते हैं नॉटिंघम में होने वाले पहले वन-डे मैच में किन 11 खिलाड़ियों के साथ उतर सकती है टीम इंडिया।

टी-20 सीरीज की तरह वन-डे में भी टीम इंडिया अपने दो सबसे विश्वसनीय ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन और रोहित शर्मा के साथ पारी का आगाज कर सकती है। टी-20 के फाइनल में रोहित ने जहां तूफानी शतक जड़ा था, वहीं धवन अभी तक दौरे पर संघर्ष ही कर रहे हैं।

वैसे तो विराट कोहली हमेशा बल्लेबाजी करने नंबर तीन पर उतरते हैं, लेकिन पिछले कुछ समय से जिस तरह केएल राहुल ने इस नंबर पर बल्लेबाजी की है। विराट कोहली खुद की जगह इन्हें ही तीसरे नंबर पर उतार सकते हैं। जबकि वह खुद चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने आ सकते हैं।

केएल राहुल और विराट कोहली के बाद बाएं हाथ के बल्लेबाज सुरेश रैना को पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए भेजा जा सकता है। हालांकि इस नंबर पर बल्लेबाजी के लिए टीम के पास दिनेश कार्तिक और श्रेयस अय्यर जैसे खिलाड़ी भी उपलब्ध है।

टीम के स्कोर को तेजी से आगे बढ़ाने के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज एमएस धोनी को छठे नंबर बल्लेबाजी के लिए उतारा जा सकता है। सातवें नंबर पर हार्दिक पांड्या को बल्लेबाजी के लिए भेजा जा सकता है। इसके अलावा एक ऑलराउंडर होने के नाते पांड्या को बॉलिंग डिपार्टमेंट भी इस्तेमाल किया जा सकता है।

टीम के स्पिन डिपार्टमेंट की जिम्मेदारी दो युवा गेंदबाज कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल को सौंपी जा सकती है। टी-20 में कुलदीप ने जहां पहले मैच में पांच विकेट चटकाए थे, वहीं युजवेंद्र अपने बेहतरीन इकॉनमी रेट से काफी प्रभावित किया है।

टीम के फास्ट बॉलिंग डिपार्टमेंट की जिम्मेदारी स्विंग स्पेशलिस्ट भुवनेश्वर कुमार और दौरे पर अब तक इंग्लिश बल्लेबाजों को सबसे ज्यादा प्रभावित करने वाले उमेश यादव को सौंपी जा सकती है। दोनों बेहतरीन तालमेल के साथ गेंदबाजी करते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

*