Home Cricket एक ही दिन दो देशों में मैच खेलेंगे विराट कोहली, बनना होगा...

एक ही दिन दो देशों में मैच खेलेंगे विराट कोहली, बनना होगा ‘सुपरमैन’

615
0
Virat Kohli

बीसीसीआइ ने आयरलैंड के खिलाफ होने वाली टी 20 मैचों के लिए जिस टीम का चयन किया है उसमें विराट कोहली को भारतीय टीम का कप्तान बनाया है।

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को सुपरमैन बनना होगा। आप सोच रहे होंगे कि हम ऐसा क्यों कह रहे हैं, कि अब कोहली को सुपरमैन बनना होगा। आपको बता दें कि ये हम नहीं कह रहे हैं, बल्कि इसकी तरफ इशारा तो बीसीसीआइ की राष्ट्रीय चयन समिति ने किया है। दरअसल बीसीसीआइ ने आयरलैंड के खिलाफ होने वाली टी 20 मैचों के लिए जिस टीम का चयन किया है उसमें विराट कोहली को भारतीय टीम का कप्तान बनाया है। वहीं दूसरी तरफ कोहली जून के पूरे महीने के दौरान काउंटी क्रिकेट खेलेंगे।

एक ही दिन दो देशों में मौजूद रहेंगे कोहली?

काउंटी की घोषणा के अनुसार, भारतीय कप्तान विराट कोहली को जून के पूरे महीने में सरे के लिए काउंटी क्रिकेट खेलना है। वहीं, भारत को आयरलैंड के खिलाफ जो दो टी 20 मैच खेलने हैं वो डबलिन में 27 और 29 जून को खेले जाएंगे। जबकि कोहली को सरे काउंटी के लिए अंतिम मैच यॉर्कशर के खिलाफ स्कारबोरो में 25 से 28 जून तक खेलना है। ऐसी स्थिति में तो कोहली को 27 जून को एक साथ दो देशों में मौजूद रहना होगा। इसी वजह से हम कह रहे हैं कि कोहली को अब सुपरनमैन बनना होगा, ताकि वो आयरलैंड और इंग्लैंड दोनों देशों के बीच जल्दी से उड़कर सफर कर सकें और दोनों जगह पर मैच खेल सकें।

टीम इंडिया के इस चयन ते बाद मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद से जब इस बारे में पूछा गया कि क्या यह गलती से हुआ है, तो उन्होंने कहा, ‘कृपया इस मुद्दे पर बीसीसीआइ सचिव से बात करने दीजिए।’

जब बीसीसीआइ के कार्यवाहक सचिव अमिताभ चौधरी से पूछा गया, तो उन्होंने जवाब दिया, ‘आश्वस्त रहें, सब कुछ ठीक है। यदि चयनकर्ताओं ने उन्हें आयरलैंड के खिलाफ चुना है तो इसका मतलब है कि वह यॉर्कशर के खिलाफ नहीं खेलेंगे। इसका मतलब है कि वह सिर्फ दो काउंटी मैच खेलेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

*