Home Cricket काउंटी में कप्तानी नहीं करेंगे कोहली, 27 वर्षीय इस खिलाड़ी के अंडर...

काउंटी में कप्तानी नहीं करेंगे कोहली, 27 वर्षीय इस खिलाड़ी के अंडर खेलेंगे विराट

458
0
Virat Kohli

विराट कोहली जून में सरे के लिए इंग्लिश काउंटी क्रिकेट में हिस्सा लेने इंग्लैंड जा रहे हैं। विराट कोहली यहां बर्न्स की कप्तानी में खेलेंगे। विराट के काउंटी में हिस्सा लेने के कारण वो अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाले इकलौते टेस्ट मैच में हिस्सा नहीं ले पा रहे हैं। भारत और अफगानिस्तान के बीच यह टेस्ट मैच 14 जून से बेंगलोर में खेला जाएगा।

मौजूदा समय विराट भारत में हो रहे आइपीएल 11 टूर्नामेंट में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की कप्तानी कर रहे हैं। आइपीएल खत्म होते ही विराट काउंटी क्रिकेट में हिस्सा लेने के लिए इंग्लैंड रवाना हो जाएंगे। वहीं स्टार विदेशी खिलाड़ी (विराट) को लेकर सरे की टीम में जबर्दस्त उत्साह है, विराट यहां पर अपने से कम उम्र के खिलाड़ी की कप्तानी में खेलेंगे। सरे की मौजूदा कमान बर्न्स के हाथों में है जिनकी उम्र अभी महज 27 साल है।

अभी 27 साल के हैं सरे के कप्तान बर्न्स

27 वर्षीय बर्न्स ने अभी तक कोई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच नहीं खेला है, उन्होंने प्रथम श्रेणी के 96 क्रिकेट मैच खेले हैं। इन 96 मैचों में बर्न्स ने 48.43 के औसत से 6548 रन बनाए हैं। अब तक अपनी टीम के लिए बर्न्स 12 शतक और 35 अर्धशतक लगा चुके हैं। सरे के लिए बर्न्स ने अभी तक 42 लिस्ट-ए मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 1271 रन बनाए हैं इस दौरान उनका बल्लेबाजी औसत 36.31 रहा और सरे के लिए अभी तक वो 10 अर्धशतक लगा चुके हैं जबकि शतक लगाने में अभी तक नाकाम रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

*