Home Cricket क्रिकेटर हरभजन सिंह को बॉम्बे हाईकोर्ट ने भेजा नोटिस, मानहानि मामले में...

क्रिकेटर हरभजन सिंह को बॉम्बे हाईकोर्ट ने भेजा नोटिस, मानहानि मामले में देने पड़ सकते हैं 97 करोड़

409
0
Harbhajan Singh

आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स की तरफ से मोर्चा संभालने वाले स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह को बॉम्बे हाईक्रोर्ट ने जेट एयरवेज के पूर्व पायलट बर्नड केन हॉसलिन की मानहानि मामले में समन भेजा है। हरभजन की चंडीगढ़ सेक्टर नौ में स्थित कोठी और जालंधर के एक पते पर यह समन भेजे गए हैं।

इस नोटिस में भज्जी समेत दो अन्य को 12 जून 2018 को कोर्ट में पेश होने के निर्देश जारी किए गए हैं। इस समन में कहा गया है कि यदि हरभजन और दो अन्य लोगों के वकील कोर्ट के फैसले को दरकिनार कर पेश नहीं हुए तो एकतरफा फैसला सुनाया जा सकता है।

गौरतलब है कि हॉसलिन ने 13 दिसंबर 2017 को बॉम्बे हाईकोर्ट में क्रिकेटर भज्जी पर 15 मिलियन यूएस डॉलर यानी करीब 97 करोड़ रुपये का मानहानि का दावा किया था। साथ ही देरी के लिए दावे की रकम पर 18 प्रतिशत ब्याज देने की गुजारिश भी की थी।

याचिका में पीड़ित ने कहा था कि भज्जी व अन्य ने सोशल मीडिया के जरिए उन पर नस्ली टिप्पणियां की हैं, जिससे उनके करियर पर असर पड़ा है। इसके बाद पूर्व पायलट ने कोर्ट से अपील की है कि भज्जी व अन्य को आदेश दिए जाएं कि वे हर महीने 5670 यूएस डॉलर अदालत में जमा कराएं ताकि यह राशि उन्हें मिल सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

*