Home Bollywood News, ‘गदर’ का मासूम जीते याद है ना, ‘जीनियस’ बनकर लौट रहा है...

‘गदर’ का मासूम जीते याद है ना, ‘जीनियस’ बनकर लौट रहा है बड़े पर्दे पर

613
0
Film genius teaser

मुंबई। बॉलीवुड में स्टार किड्स के डेब्यू का दौर चल रहा है। आने वाले समय में सितारों की अगली पीढ़ी अपना हुनर दिखाने को बेताब है। इन्हीं में से एक हैं उत्कर्ष शर्मा, जो जीनियस से बॉलीवुड में हीरो के रूप में अपनी पारी शुरू कर रहे हैं।

वैसे डेब्यू से कई साल पहले उत्कर्ष ‘गदर- एक प्रेम कथा’ जैसी ब्लॉकबस्टर फ़िल्म का हिस्सा रह चुके हैं। इस फ़िल्म को उनके पिता अनिल शर्मा ने ही डायरेक्ट किया था। गदर में उत्कर्ष ने सनी देओल और अमीषा पटेल के बेटे का किरदार निभाया था। फ़िल्म का टीज़र इंटरनेट पर रिलीज़ कर दिया गया है। ख़ास बात यह है कि ‘जीनियस’ के टीज़र में भी दर्शकों को याद दिलाया गया है कि उत्कर्ष शर्मा गदर के वही जीते हैं, जो 2001 की इस ब्लॉकबस्टर फ़िल्म का हिस्सा थे। गदर के दृश्य टीज़र में नज़र आते हैं। जीनियस में मालती चहर फ़ीमेल लीड रोल में हैं, जबकि नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी नेगेटिव किरदार में दिखाई देंगे। अनिल शर्मा ने टीज़र शेयर करते हुए लिखा भी है- देखो जीते कितना बड़ा हो गया है।

श्रीदेवी और बोनी कपूर की बेटी जाह्नवी कपूर भी इस साल की स्टार डेब्यूटेंट्स में शामिल हैं। शशांक खेतान निर्देशित ‘धड़क’ से जाह्नवी फ़िल्मी दुनिया में क़दम रख रही हैं, जो मराठी फ़िल्म ‘सैराट’ का रीमेक है, जिसे नागराज मंजुले ने डायरेक्ट किया था। जाह्नवी के डेब्यू में उनका साथ दे रहे हैं ईशान खट्टर, जो ख़ुद बॉलीवुड के लिए नए हैं। हिंदी सिनेमा में ‘धड़क’ ईशान की पहली फ़िल्म होगी, जबकि करियर की दूसरी। उन्होंने ईरानी निर्देशक माजिद मजीदी की फ़िल्म ‘बियांड द क्लाउड्स’ से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत कर दी थी।

‘धड़क’ के ट्रेलर में जाह्नवी की आवाज़ सुनकर कहीं-कहीं आपको श्रीदेवी की याद आ सकती है। 20 जुलाई को ‘धड़क’ सिनेमाघरों में पहुंच जाएगी, जिसके बाद पूरा देश श्रीदेवी की बड़ी बेटी को बड़े पर्दे पर दिल धड़काते हुए देख सकेगा। साल 2018 का यह पहला चर्चित और प्रतीक्षित डेब्यू है।

जाह्नवी के बाद साल 2018 का दूसरा सबसे चर्चित डेब्यू सारा अली ख़ान का है। सैफ़ अली ख़ान और अमृता सिंह की बेटी सारा अली ख़ान पर भी सबकी नज़रें हैं। अभिषेक कपूर की फ़िल्म ‘केदारनाथ’ पहली फ़िल्म है, जिसकी शूटिंग सारा ने सुशांत सिंह राजपूत के साथ शुरू की थी, मगर विवादों के चलते यह फ़िल्म डिले होने की संभावना बनी, तो सारा ने करण जौहर की फ़िल्म ‘सिम्बा’ साइन कर ली, जिसे रोहित शेट्टी डायरेक्ट कर रहे हैं और रणवीर सिंह लीड रोल में हैं।

संभव है कि सारा की पहली रिलीज़ फ़िल्म ‘सिम्बा’ ही हो। केदारनाथ को लेकर पिछले दिनों नया विवाद यह सामने आया था कि सिम्बा को समय दिये जाने से ‘केदारनाथ’ के मेकर्स नाराज़ हैं और वो इसका हर्ज़ाना मांग रहे हैं। हालांकि सैफ़ के बीच में पड़ने से यह विवाद शायद निपट गया है।

सारा की मम्मी अमृता ने सनी देओल के साथ बेताब से बॉलीवुड डेब्यू किया था। संयोग देखिए, सनी के बेटे भी करण देओल इस साल बड़े पर्दे पर अपना कमाल दिखाने आ सकते हैं। पापा सनी के डायरेक्शन में बन रही फ़िल्म ‘पल-पल दिल के पास’ से करण डेब्यू करेंगे। फ़िल्म फिलहाल अंडर प्रोडक्शन है। इस फ़िल्म का बड़ा हिस्सा सनी ने हिमाचल प्रदेश में शूट किया है। फ़िल्म का टाइटल भी दादा धर्मेंद्र की फ़िल्म ‘ब्लैकमेल’ के हिट गाने से लिया गया है। करण का डेब्यू भी बॉलीवुड के प्रतीक्षित डेब्यू में से एक है।

चंकी पांडे को ख़ूबसूरत बेटी अनन्या पांडे अब इस लिस्ट में शामिल हो गयी हैं। करण जौहर की फ़िल्म ‘स्टूडेंट ऑफ़ द ईयर 2’ से अनन्या फ़िल्मी पारी शुरू कर रही हैं। उनके साथ तारा सुतारिया भी बॉलीवुड में क़दम रख रही हैं। फ़िल्म के हीरो टाइगर श्रॉफ़ हैं, जबकि इसे पुनीत मल्होत्रा डायरेक्ट कर रहे हैं। इसके प्रीक्वल ‘स्टूडेंट ऑफ़ द ईयर’ से वरुण धवन, आलिया भट्ट और सिद्धार्थ मल्होत्रा ने बॉलीवुड करियर शुरू किया था।

सलमान ख़ान के साथ ‘मैंने प्यार किया’ से फ़िल्मों में आने वाली भाग्यश्री के बेटे अभिमन्यु दसानी कॉमेडी फ़िल्म ‘मर्द को दर्द नहीं होता’ से डेब्यू करने वाले हैं। इस फ़िल्म को वासन बाला डायरेक्ट कर रहे हैं, जबकि अनुराग कश्यप की कंपनी फै़ंटम फ़िल्म्स इसे को-प्रोड्यूस कर रही है। सुनील शेट्टी के बेटे अहान शेट्टी भी बॉलीवुड की दुनिया में शामिल होने की तैयारी कर रहे हैं। अहान को प्रोड्यूसर साजिद नाडियाडवाला अपनी फ़िल्म से लांच करने वाले हैं। विनोद मेहरा के बेटे रोहन मेहरा सैफ़ अली ख़ान के साथ ‘बाज़ार’ से बॉलीवुड पारी शुरू कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

*