Home Chandigarh चंडीगढ़ः न ताले टूटे न अलमारी, चाबी मालिक के पास, फिर भी...

चंडीगढ़ः न ताले टूटे न अलमारी, चाबी मालिक के पास, फिर भी एक करोड़ चोरी

457
0
One Crore Thievery In Chandigarh Sector 42 House

न ताले टूटे न अलमारी और न ही कोई दरवाजा, चाबी भी मकान मालिक के पास थी। इसके बावजूद घर से एक करोड़ रुपये चोरी हो गए। घटना चंडीगढ़ की है।

सेक्टर-42 की कोठी नंबर-1428 से अज्ञात चोर करीब एक करोड़ के गहने और पांच लाख की नकदी ले उड़े। इसकी सूचना पर सेक्टर-36 थाने के एसएचओ सहित क्राइम ब्रांच के एसपी रवि कुमार पहुंचे। पुलिस को जांच में कोठी के अंदर न तो कोई अलमारी टूटी मिली और न ही कोई दरवाजे टूटा था।

सेक्टर-36 थाने के एसएचओ इंस्पेक्टर नसीब सिंह समेत क्राइम ब्रांच के इंचार्ज इंस्पेक्टर दलबीर सिंह भिंडर व डीएसपी हरजीत कौर ने भी घटनास्थल की जांच-पड़ताल की। कोठी के मालिक एवं मोहाली के फेज-9 में बेटे ललित के साथ हार्डवेयर का कारोबार करने वाले राजेंद्र गुप्ता ने बताया कि वारदात का पता मंगलवार सुबह उस समय लगा, जब उन्होंने तिजोरी खोली। तिजोरी से गहने गायब होने पर उन्होंने पुलिस को सूचना दी।

पुलिस को तिजोरी की चाबी राजेंद्र गुप्ता के पास ही मिली। राजेंद्र ने बताया कि नकदी घर में अलग-अलग जगहों पर रखी थी, जबकि गहने तिजोरी में थे। सेक्टर-36 थाना पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ केस दर्ज कर घर के अन्य सदस्यों से पूछताछ की। पुलिस ने घर की दो नौकरानियों समेत एक सफाई कर्मी से भी पूछताछ की।

बेटे-बहू के बीच विवाद का शक

पुलिस जांच में राजेंद्र गुप्ता के बेटे ललित का अपनी पत्नी नैना से पिछले कुछ समय से नोकझोंक होने का भी पता लगा है। नैना बीते नौ मार्च से अपने मायके में थी और बीते आठ अप्रैल को ही वापस लौटी है। बकौल राजेंद्र गुप्ता वारदात कब और कैसे हुई, उन्हें इसकी भनक नहीं लगी। पुलिस जांच में पता लगा कि वारदात से पहले के दिनों में घर किसी दिन बंद भी नहीं रहा है।

कोठी में नहीं लगे मिले सीसीटीवी कैमरे

पुलिस को घर पर सीसीटीवी कैमरे लगे नहीं मिले, जिससे कि कोई सुराग हाथ लग पाता। शुरूआती जांच में मामले में पुलिस को किसी पारिवारिक सदस्य की संलिप्तता का शक है। फिलहाल पुलिस हर पहलू से जांच में जुटी है, लेकिन कोई मजबूत तथ्य हाथ नहीं लगे हैं। थाना पुलिस और क्राइम ब्रांच के पुलिसकर्मी अपने-अपने स्तर पर जांच में जुटे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

*