Home Cricket जुलाई में क्रिकेट के मैदान पर वापसी करेंगे डेविड वॉर्नर व कैमरून...

जुलाई में क्रिकेट के मैदान पर वापसी करेंगे डेविड वॉर्नर व कैमरून बेनक्राफ्ट

551
0
Australian Cricketer

मेलबर्न। बॉल टेंपरिंग मामले में विवादों से घिरे ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट खिलाड़ी डेविड वॉर्नर और कैमरून बेनक्राफ्ट क्रिकेट जगत में वापसी के लिए तैयार हैं। वॉर्नर और बेनक्राफ्ट को जुलाई में नॉर्दन टेरिट्री स्ट्राइकर लीग में शामिल किया गया है। एनटी स्ट्राइकर लीग सीमित ओवरों की लीग है, जिसमें टी-20 और वनडे मैच खेले जाएंगे। वॉर्नर इस लीग में दो मैच खेलेंगे, जबकि बेनक्राफ्ट पूरे टूर्नामेंट में शामिल रहेंगे।

इस लीग के लिए क्रिकेट एनटी ने वॉर्नर और बेनक्राफ्ट से संपर्क किया था। टोरंटो में जुलाई में होने वाली कनाडा की ग्लोबल टी-20 लीग में भी वॉर्नर को खेलते देखा जाएगा और इसी कारण वह एनटी स्ट्राइक लीग के केवल दो मैचों में ही खेलते हुए नजर आएंगे। इस बारे में वॉर्नर ने कहा कि मैं स्ट्राइक लीग में खेलने का इंतजार कर रहा हूं। इस प्रतियोगिता के बारे में मैंने बहुत कुछ सुना था और इसलिए, मैं इसका हिस्सा बनने के लिए उत्सुक हूं। एनटी क्रिकेट के मुख्य कार्यकारी जोएल मौरिसन ने कहा कि वॉर्नर और बेनक्राफ्ट की उपस्थिति लीग के स्थानीय खिलाडिय़ों के लिए बहुत मायने रखती है। यह एक शानदार प्रतियोगिता है, जिसमें विदेशी और स्थानीय खिलाड़ी हिस्सा लेते हैं।

गौरतलब है कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ व उप कप्तान डेविड वॉर्नर के अलावा टीम के बल्लेबाज कैमरून बेनक्राफ्ट गेंद से छेड़छाड़ के मामले में पकड़े गए और फिर दोषी करार दिए गए। आइसीसी ने इन खिलाड़ियों पर मैच बैन की सजा दी लेकिन क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कड़ा रुख अपनाते हुए वार्नर और स्मिथ को एक-एक वर्ष का बैन लगा दिया साथ ही कैमरून पर 9 महीने का बैन लगाया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

*