Ross Taylor

टूट गया एमएस धोनी के छक्कों का रिकॉर्ड, अब इस कीवी खिलाड़ी का अगला निशाना रैना

टी-20 क्रिकेट में छक्के लगाने के मामले में भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान एमएस धोनी का रिकॉर्ड टूट चुका है। इस लिस्ट में 12वें नंबर पर काबिज धोनी को पछाड़कर अब न्यूजीलैंड के धाकड़ बल्लेबाज रॉस टेलर आगे निकल चुके हैं।

दरअसल, तूफानी कीवी बल्लेबाज रॉस टेलर इस समय वेस्टइंडीज में कैरेबियन प्रीमियर लीग में खेल रहे हैं। उन्होंने बुधवार रात जमैका तालावाह की ओर से खेलते हुए सेंट किट्स एंड नेविस पेट्रियोट के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी करते हुए 35 गेंदों में 51 रन ठोक डाले। इस दौरान उन्होंने 2 चौके और 4 छक्के लगाए।

इस मैच में चार छक्के लगाने के साथ रॉस टेलर ने टी-20 क्रिकेट में छक्के लगाने के मामले में एमएस धोनी (267 छक्के) को पीछे छोड़ दिया है। टेलर के नाम अब 248 टी-20 मैचों में 271 छक्के हो गए हैं। इस तरह से दुनिया में छक्के लगाने के मामले में टेलर 12वें नंबर पर पहुंच गए हैं।

टेलर का निशाना अब 11वें नंबर पर बरकरार सुरेश रैना पर है। रैना के नाम 299 टी-20 छक्के हैं। टी-20 में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड क्रिस गेल (857 छक्के) के नाम है। वहीं भारत की ओर से रोहित शर्मा 313 छक्कों के साथ पहले नंबर पर कायम हैं। वह दुनिया में 7वें नंबर पर हैं।

बताते चले कि मैच में रॉस टेलर की टीम को जीत हासिल हुई। विपक्षी टीम सेंट किट्स की पूरी टीम 20 ओवर में 9 विकेट पर 131 रन का स्कोर ही बना पाई और मैच 47 रनों से हार गई। इस हार के साथ गेल की टीम पांचवें स्थान पर खिसक गई है।

Rate this post

Leave a Comment

Your email address will not be published.

*