Home Chandigarh ट्रैफिक पुलिस पर जड़ा आरोप, हाईकोर्ट के वकील को रोककर मारे थप्पड़

ट्रैफिक पुलिस पर जड़ा आरोप, हाईकोर्ट के वकील को रोककर मारे थप्पड़

646
0
Slaps

चंडीगढ़ ट्रैफिक पुलिस द्वारा पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट के एक वकील से मारपीट का मामला सामने आया है। संबंधित घटना को लेकर वकील ने हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के प्रैजीडैंट अनमोल रतन सिद्धू और बार के सैक्रेटरी को लिखित शिकायत दी है। एसोसिएशन ने कमेटी बनाकर मामले की जांच शुरू कर दी है।

मामले में आरोपी पुलिसकर्मियों पर सख्त कानूनी कार्रवाई की मांग की गई है। वकील के साथ यह घटना उस समय घटी जब वह पत्नी और रिश्तेदारों के साथ नयागांव अपने घर से चंडीगढ़ जा रहे थे। शिकायतकर्ता वकील बलजीत सिंह सिद्धू के अलावा उनकी पत्नी के साथ भी पुलिसकर्मियों ने कथित रुप से हाथापाई की है।

गाड़ी की नंबर प्लेट टूटी देखकर रोका और मारा थप्पड़ :

शिकायतकर्ता ने कहा है कि वह नयागांव से अपनी पत्नी व अन्य पारिवारिक सदस्यों के साथ गाड़ी में सैक्टर-15 जा रहे थे। जब वह पैक के पास पहुंचे तो वहां खड़े 2 पुलिसकर्मियों ने उनकी गाड़ी को रोका और पगड़ीधारी पुलिसकर्मी ने उन्हें थप्पड़ जड़ दिया।

विरोध जताने पर शिकायतकर्ता वकील की पत्नी को भी पुलिसकर्मियों ने धक्का दिया, जबकि उनकी पत्नी ने छोटे बच्चे को पकड़ा हुआ था। यही नहीं पगड़ीधारी पुलिसकर्मी ने वकील की पत्नी का हाथ पकड़कर उस धक्के दिए।

पुलिसकर्मियों ने बताया कि उनकी गाड़ी की नंबर प्लेट टूटी हुई है जिसे लेकर उन्हें रोका गया। शिकायतकर्ता ने पुलिस को बताया कि बीते दिन उनकी गाड़ी उनके घर के बाहर लग गई थी और नंबर प्लेट टूट गई थी जिसे लगवाने वह सैक्टर 15 मार्कीट जा रहे थे। साथ ही जब बताया कि मैं वकील हूं तो पुलिसकर्मी और आक्रामक हो गए और कहने लगे तो क्या कर लोगे।

वकील के मुताबिक गाड़ी की आर.सी., उनका लाईसैंस पुलिस के पास है। शिकायत में संबंधित पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई है। हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के प्रधान डा. अनमोल रतन सिद्धू ने कहा कि मुझे वकील बलजीत सिंह की ओर से चंडीगढ़ ट्रैफिक पुलिस कर्मियों के खिलाफ शिकायत दी गई है, जिसे लेकर आई.जी. को कार्रवाई के लिए शिकायत दी जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

*