Home News ‘द ग्रेट खली’ ने कर दिया एक ऐसा काम, खड़ी हो गई...

‘द ग्रेट खली’ ने कर दिया एक ऐसा काम, खड़ी हो गई मुसीबत, कानूनी पचड़े में फंसे

398
0
Khali

WWE चैम्पियन द ग्रेट खली ने ऐसा काम कर दिया है, जिसके कारण उनके लिए बड़ी मुसीबत खड़ी हो गई। वे एक कानूनी पचड़े में फंस गए हैं।

दरअसल, दलीप सिंह राणा उर्फ द ग्रेट खली की बायोग्राफी लिखने वाले विनीत के बांसल ने खली पर गिद्धड़बाहा कोर्ट में केस दायर किया है। बांसल ने बताया कि उन्होंने ‘द मैन हू बिकम खली’ के नाम से ग्रेट खली की बायोग्राफी लिखी थी। जनवरी 2017 में लॉन्च हुई यह किताब भारत में टॉप 10 बायोग्राफी में एक रही है। बांसल ने बताया कि बायोग्राफी लिखने से पहले उनका खली के साथ लीगल एग्रीमेंट हुआ था, जिसे खली ने तोड़ दिया है।

एसबीआई बैंक में कैशियर लेखक विनीत बासंल ने खली पर उनके द्वारा लिखी बायोग्राफी (जीवनी) के राइट्स किसी और कंपनी को बेचने का आरोप लगाया है। कोर्ट ने खली को 2 अप्रैल को अदालत में पेश होने को कहा है। बांसल ने बताया कि करीब तीन वर्ष पहले खली ने उन्हें खुद के जीवन पर बायोग्राफी लिखने को कहा था। वह उस समय जालंधर में एसबीआई की एनआरआई शाखा में कार्यरत थे। उन दिनों उनकी सात-आठ पुस्तकें आ चुकी थीं।

बांसल ने बताया कि बायोग्राफी लिखने पर दोनों में एक अनुबंध हुआ था कि इससे किसी भी तरह से होने वाली आमदनी में से 70 प्रतिशत खली का और 30 प्रतिशत उनका होगा। उन्होंने नौकरी से छुट्टी लेकर लंबे समय बाद खली की आत्मकथा पूरी की। प्रकाशित होने पर किताब काफी सफल रही। उन्हें किताब से हुई आमदनी का हिस्सा निरंतर आ रहा है। कुछ समय पहले खली ने उनसे बिना पूछे बायोग्राफी के फिल्म राइट्स फोक्स स्टार स्टूडियो को बेच दिए।

बांसल ने बताया कि फोक्स स्टार स्टूडियो की ओर से आई एक ईमेल से ही उन्हें यह बात पता चली। जब उन्होंने खली से इस बारे में बात की तो उन्होंने इस बारे में कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया। इस पर उन्होंने पिछले महीने उन्हें नोटिस भी भेजा था। खली ने नोटिस का जवाब भी नहीं दिया। उल्टा उस पर दबाव बनवाने लगे। जिस वजह से उन्हें कोर्ट का सहारा लेना पड़ा। अब उन्होंने खली के खिलाफ अपने वकील अमित बांसल के जरिए गिद्दड़बाहा कोर्ट में केस फाइल कर दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

*