Home Cricket नीलाम होने जा रहे महेंद्र सिंह धोनी के 2 फ्लैट, बड़े भाई...

नीलाम होने जा रहे महेंद्र सिंह धोनी के 2 फ्लैट, बड़े भाई ने लगाए गंभीर आरोप

350
0
MS Dhoni

टीम इंडिया के दिग्गज क्रिकेटर एमएस धोनी के 2 फ्लैट नीलाम होने जा रहे हैं। माही के ये दोनों फ्लैट रांची के डोरंडा में शिवम प्लाजा नामक बिल्डिंग में स्थित हैं। 1100 वर्गफीट और 900 वर्गफीट के ये दोनों कमर्शियल फ्लैट पॉश इलाके में हैं। इस मामले में धोनी के बड़े भाई नरेंद्र सिंह धोनी ने गंभीर आरोप लगाए हैं।

आरोप है कि बिल्डर दुर्गा डेवलपर्स प्राइवेट लिमिटेड, हुडको यानि हाउसिंग अर्बन डेवलपमेंट कॉर्पोरेशन का लोन नहीं चुका पाया, जिसके चलते अब ये फ्लैट नीलाम होने जा रहे हैं, जिसका खामियाजा महेंद्र सिंह धोनी को भी उठाना पड़ रहा है।

इसके लिए भवन परिसंपत्ति का दो बार अलग-अलग मूल्यांकन कराया गया। इलाहाबाद स्थित कर्ज वसूली अपीलीय न्यायाधिकरण में नीलामी की आधार राशि तय करने की अपील की है। न्यायाधिकरण की ओर से 6 करोड़ कर्ज की राशि के लिए उचित सूद और हर्जाने की राशि के मुताबिक, नीलामी की आधार राशि तय होगी।

धोनी ने यह फ्लैट 2011 में लिया था। नीलामी लोन वाली पूरी परियोजना यानी बिल्डिंग की होगी। यानी उसमें बिक चुके फ्लैट भी इसमें शामिल होंगे। हालांकि बिल्डर की माने धोनी के दो फ्लैट का सेटलमेंट दूसरी जगह किया जा चुका है।

धोनी के बड़े भाई नरेंद्र सिंह धोनी ने हुडको पर आरोप लगाते हुए कहा है कि हुडको की साजिश के कारण यह प्रोजेक्ट डेड हुआ है। हमने तीन करोड़ चुका दिए हैं. लेकिन हुडको ने दुर्गा डेवलपर को लोन दिया था तो इसका नोटिस बिल्डिंग में क्यों नहीं लगाया। हमें कैसे पता लगेगा कि बिल्डिंग लोन में बनाई गई है। बिल्डर और हुडको ने मिलकर हमें फंसा दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

*