Buy Things In Polythene

पॉलिथीन में समान लेने से पहले कई बार सोचें, चंडीगढ़ में खरीदने वालों का कटा चालान

नगर निगम की जांच टीम ने बुधवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए पॉलीथीन में सामान देने वाले दुकानदारों के साथ एक ग्राहक का भी चालान किया है। खरीददार के चालान की खबर लगते ही पूरी मंडी में हड़कंप मच गया। दुकानदार टीम की जांच का विरोध करते हुए मारपीट पर उतर आए। हंगामा होने की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने किसी तरह से मामले को शांत कराया।

नगर निगम की टीम अपने रूटीन अभियान के तहत शहर के सेक्टर-40 की मंडी में पालीथीन की जांच कर रही थी। जांच में टीम के सदस्यों ने 7 सब्जी और फल विक्रेताओं के 5-5 हजार रुपये के चालान काटे। इसी दौरान जांच टीम को एक व्यक्ति पालीथीन में सामान लेकर जाता दिखाई दिया। टीम के सदस्यों ने उसे रोककर पूंछताछ की। जिसके बाद उसका पांच हजार रूपए का चालान कर दिया गया।

इस युवक का नाम टीरंजन निकला और वह कॉलेज में प्रोफेसर है। टीरंजन पालीथीन में आम खरीदकर घर जा रहे थे। खरीददार का चालान होने के बाद मंडी में बवाल मच गया। दुकानदारों ने हंगामा काटना शुरू कर दिया। मारपीट की नौबत आ गई। बताया जाता है कि टीम के एक सेनेटरी को सब्जी विक्रताओं ने घेर कर हाथापाई करने लगे।

इस दौरान सूचना पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह से लोगों पर काबू पाया। तब कहीं जाकर मामला शांत हुआ। उधर निगम की जांच टीम ने दावा किया कि अब पॉलीथीन बेचने वालों के साथ इसे खरीदने वालों पर भी शख्त कार्रवाई की जाएगी।

आयोजित की जाएगी कार्यशाला

कमिश्नर केके यादव ने कहा कि पॉलीथिन का प्रयोग रोकने के लिए जल्द ही एक वर्कशाप करवाई जाएगी। कमिश्नर ने कहा कि पॉलीथिन का प्रयोग न होने से गारबेज प्रोसेसिंग में भी मदद मिलती है। लोग खरीदारी के लिए घर से थैला लेकर जाएं।

Rate this post

Leave a Comment

Your email address will not be published.

*