फाउंटेन की भी नहीं हो रही सफाई

फाउंटेन की भी नहीं हो रही सफाई

फाउंटेन की भी नहीं हो रही सफाई

पंजाब यूनिवर्सिटी की सबसे मशहूर जगह स्टूडेंट सेंटर पर अब चाय की चुस्की महंगी हो गई है। पहले चाय का कप जो सात रुपये का था, वह अब नौ रुपये का हो गया है। साथ ही कई तरह के शेक और जूस के लिए चर्चित स्टूडेंट सेंटर में जूस भी महंगा हो गया है।
महंगे दाम के साथ स्टूडेंट सेंटर में अब अव्यवस्थाओं का अंबार है। स्टूडेंट्स के बैठने के लिए जहां बेंच कम हैं, वहीं धूप या बरसात से बचने के लिए भी कोई इंतजाम नहीं है। ऐसे में स्टूडेंट्स को खड़े होकर खाना पड़ता है।

दरअसल, स्टूडेंट सेंटर में कई दुकानें बनी हुई हैं। हर दुकान पर स्टूडेंट्स का जमावड़ा लगा रहता है। जिस तरह के दाम हैं, उस हिसाब से दुकानों पर व्यवस्था नहीं है। इस संबंध में छात्र संघ अक्सर पीयू प्रबंधन से शिकायत करते रहते हैं। अब तो चुनावी माहौल है और स्टूडेंट सेंटर में सुविधाएं मुहैया कराने का वायदा करना हर पार्टी के एजेंडे में शामिल रहता है। इस बार सबसे पहले इनसो ने बाजी मारते हुए स्टूडेंट सेंटर में महंगे सामान और अव्यवस्थाओं की शिकायत सबसे पहले डीएसडब्ल्यू को कर डाली।
फाउंटेन की भी नहीं हो रही सफाई

साथ ही इन खामियों को स्टूडेंट हित में सुधार करने की मांग की है। इनसो चेयरमैन रमन ढाका की अगुवाई में एक दल ने डीएसडब्ल्यू को शिकायत दी है। जिसमें कहा गया है कि सात रुपये वाला चाय का कप नौ रुपये का कर दिया गया है और जो स्पेशल चाय आठ रुपये में मिलती थी, उसे 10 रुपये कर दिया गया है।

फाउंटेन की भी नहीं हो रही सफाई
स्टूडेंट सेंटर पर बने फाउंटेन की भी सफाई नहीं हो रही है। बंद पड़े फाउंटेन में गंदगी जमा है, जो बीमारियों की वजह बन सकती है। इनसो ने अपनी शिकायत में दुकानों पर एग्जॉस्ट फैन न चलाने को भी कहा है। ताकि पूरा दिन स्टूडेंट सेंटर में जो धुआं उड़ता रहता है, उससे राहत मिल सके।

Rate this post

Leave a Comment

Your email address will not be published.

*