फूलका के इस्तीफा देने के बाद पंजाब में नेता प्रतिपक्ष के लिए कई दावेदारों का नाम

फूलका के इस्तीफा देने के बाद पंजाब में नेता प्रतिपक्ष के लिए कई दावेदारों का नाम

फूलका के इस्तीफा देने के बाद पंजाब में नेता प्रतिपक्ष के लिए कई दावेदारों का नाम

भुलत्थ विधानसभा सीट से आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक सुखपाल सिंह खैरा को विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष चुना गया है। वीरवार को इसका फैसला नई दिल्ली में पार्टी संयोजक अरविंद केजरीवाल के आवास पर हुई विधायक दल की बैठक में लिया गया। बैठक में ज्यादातर विधायक खैरा के पक्ष में थे। वहीं, इस दौरान बताया गया कि विधानसभा में उन्होंने जनहित से जुड़े कई अहम मसलों को उठाया है।
दरअसल, बीते दिनों एचएस फूलका ने नेता प्रतिपक्ष पद से यह कहते हुए इस्तीफा दे दिया था कि वह सिखा दंगा मामलों की अदालत में पैरवी कर रहे हैं, लेकिन कैबिनेट रैंक के मंत्री के बराबर का पद होने से बार एसोसिएशन इसकी इजाजत नहीं दे रही थी। इसके लिए एसोसिएशन ने पद छोड़ने की बात शर्त रखी थी। फूलका ने अपने फैसले की जानकारी पार्टी संयोजक अरविंद केजरीवाल को दे दी थी।

उधर, फूलका के इस्तीफा देने के बाद पंजाब में नेता प्रतिपक्ष के लिए कई दावेदारों का नाम सामने आया। बताया जाता है कि गुटों में बंटकर विधायक अपने-अपने पक्ष में लॉबिंग भी कर रहे थे। इसके बाद पार्टी संयोजक ने विधायक दल की बैठक बुलाई। इसमें सुखपाल खैरा को नई जिम्मेदारी दी गई।

आप विधायक के पास इससे पहले चीफ व्हिप का भी दायित्व था। बीते जून में पंजाब विधानसभा के बजट सत्र से खैरा और लोक इंसाफ पार्टी के विधायक सिमरजीत सिंह बैंस को निलंबित कर दिया गया था। इन पर आरोप लगा कि सदन की कार्यवाही का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर शेयर किया था। इस मसले पर आप के 19 व लोक इंसाफ पार्टी के एक विधायक ने सदन में हंगामा भी किया था।

Rate this post

Leave a Comment

Your email address will not be published.

*