Rain Alert

भारी बारिश की चेतावनी, हिमाचल में स्कूल-कॉलेज बंद, उत्तराखंड के छह जिलों में अलर्ट

मौसम विभाग की तरफ से अगले 48 घंटे में उत्तराखंड और हिमाचल में भारी बारिश की चेतावनी दी गई है। जिसके बाद एक हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले में आज स्कूल-कॉलेज समेत सभी शैक्षणिक संस्थानों को बंद रखा गया है। जबकि भारी बारिश के अलर्ट को लेकर मंडी के पधार सब-डिवीजन के अंतर्गत आनेवाले सभी स्कूलों को बंद रखने का निर्देश दिया गया है।

मौसम विज्ञान केंद्र ने 24 और 25 अगस्त को छह जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। साथ ही संबंधित जिला प्रशासन और आपदा प्रबंधन इकाई को सतर्क रहने के लिए कहा है। अगले दो दिनों तक बारिश का सिलसिला जारी रहेगा।

मौसम विज्ञान केंद्र ने इस दौरान एक दिन में 204 एमएम बारिश होने का अनुमान लगाया है। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि अगले दो दिन बारिश जारी रहेगी। देहरादून, हरिद्वार, पौड़ी, नैनीताल, ऊधमसिंहनगर और चंपावत में अगले 48 घंटे भारी से बहुत भारी बारिश की आशंका है। इसे लेकर चेतावनी जारी की गई है।

वहीं, हेमकुंड समेत चारों धामों के लिए भी चेतावनी जारी की गई है। मौमस विज्ञान केंद्र के अनुसार, 26 अगस्त को कुछ देर मौसम खुल सकता है। उधर, राजधानी में पिछले दो दिनों से लगातार बारिश हो रही है। इससे तापमान में गिरावट आई है। गुरुवार को अधिकतम तापमान 29.3 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है। अधिकतम और न्यूनतम तापमान में महज पांच डिग्री का फर्क रहा।

Rate this post

Leave a Comment

Your email address will not be published.

*