Vicky Gounder

मरकर भी ‘जिंदा’ है गैंगस्टर विक्की गौंडर, एक ऐसा सच सामने आया…जानकर उड़ गए सबके होश

गैंगस्टर विक्की गौंडर का एनकाउंटर कर दिया गया था, लेकिन वह मरकर भी ‘जिंदा’ है। क्योंकि एक ऐसा सच सामने आया है, जिसे जानकर सभी के होश ही उड़ गए है। 26 जनवरी 2018 को राजस्थान में हुए एनकाउंटर में विक्की गौंडर व उसके साथियों की मौत हो गई थी।

उस एनकाउंटर को पांच महीने से अधिक समय हो गया है। इसके बावजूद विक्की गौंडर ‘जी रहा है’, उसे जिंदा रखा जा रहा है, वो भी फेसबुक अकाउंट के जरिए। दरअसल, उसका फेसबुक पेज लगातार टाइम टू टाइम अपडेट हो रहा है। उस पर ओसामा बिन लादेन की फोटो डालकर गौंडर को फॉलो करने वालों को जोड़ा जा रहा है। पंजाब पुलिस साइबर सेल के असिस्टेंट इंस्पेक्टर जनरल ऑफ पुलिस (एआईजी) हरदयाल सिंह मान ने कहा मामले की जांच की जाएगी। गैंगस्टर के नाम पर जो लोग पोस्ट अपलोड कर रहे हैं, उन्हें जल्द काबू कर लिया जाएगा।

दूसरी तरफ गैंगस्टरों के समर्थक अब उसकी फेसबुक आईडी चलाकर पुलिस व लोगों को गुमराह कर रहे। ऐसी ही स्थिति विक्की गौंडर के फेसबुक पेज की है, जिस पर मंगलवार सुबह करीब आठ बजे गुरजोत गरचा की तीन फोटो शेयर कर उसमें तीन लाइन का मैसेज डालकर उसे श्रद्धांजलि दी गई थी। उसमें लिखा था कि अपने वीर गुरजोत गरचा नही रहे। कनाडा में हार्ट अटैक से उनकी मौत हो गई है। गरचा पर ही गैंगस्टर रूपिंदर गांधी के सरपंच भाई मिंदी की हत्या का अंदेशा था। अपने खिलाफ पर्चा दर्ज होने के तुरंत बाद वह विदेश भाग गया था।

जानकारों की मानें तो गैंगस्टरों के कुछ साथी ही उसके फेसबुक पेज को अपडेट करते हैं। गौंडर के समर्थक रहे और गैंगस्टर दिलप्रीत के शार्प शूटर सुखप्रीत बुढ्ढा ने भी कुछ दिन पहले एक फेसबुक पोस्ट अपलोड की थी, जिसमें उसने कहा था कि पंजाब पुलिस ने शुक्रवार को बबीहा गैंग के गैंगस्टर अमन जैतों को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तारी के समय फायरिंग नहीं हुई थी। इस पोस्ट के बाद पंजाब क्राइम कंट्रोल यूनिट द्वारा सोमवार को प्रेस कांफ्रेंस कर उक्त गैंग को काबू करने का दावा किया गया था।

दिलप्रीत की फेसबुक भी हो रही है अपडेट

भले ही गैंगस्टर दिलप्रीत की फेसबुक को पंजाब साइबर सेल की ओर से ब्लॉक कर दिया गया था। इसके अलावा सारे कंटेंट को सोशल मीडिया से हटा दिया गया था, लेकिन पता चला है कि अब उसकी फेसबुक पेज भी अपडेट हो रहा है। पंजाब पुलिस की टीमें इस मामले की जांच में जुटी है।

Rate this post

Leave a Comment

Your email address will not be published.

*