Home Chandigarh मोहाली: लांडरा में कार छीनकर भागे आरोपी, जीपीएस ने पहुंचाया लुटेरों तक,...

मोहाली: लांडरा में कार छीनकर भागे आरोपी, जीपीएस ने पहुंचाया लुटेरों तक, 1 ढेर, 2 का सरेंडर

450
0
Thief Looted Car

उत्तरप्रदेश से मोहाली अपने रिश्तेदार के पास आए ऋृतुराज की कार तीन युवकों ने फायरिंग करके छीनी और फरार हो गए। घटना लांडरा-बनूड रोड पर शुक्रवार रात करीब साढ़े 11 बजे हुई। कार में जीपीएस लगा था। इसलिए पुलिस कार का पीछा करते हुए नयनादेवी पहुंची। वहां नए बस स्टैंड की पार्किंग में वही कार बदली हुई नंबरप्लेट के साथ मिली। उसके बाद पुलिस पार्टी ने देखा कि हिमगिरी होटल के बाहर तीन युवक खड़े हैं।

पुछताछ के दौरान की पुलिस पर फायरिंग

पुलिस के अनुसार, युवकों से उनकी पहचान पूछी गई तो उन्होंने फायर कर दिया। पुलिस ने भी जवाबी फायरिंग की, जिसमें सनी मसीह नाम के युवक की मौत हो गई। दो अन्य युवकों गोल्डी मसीह और अमरप्रीत सिंह ने सरेंडर कर दिया। पुलिस के अनुसार, सनी मसीह फायरिंग में गंभीर रूप से घायल हो गया था। इसलिए उसे श्रीआदंनपुर साहिब के अस्पताल ले जाया गया। डॉक्टरों के अनुसार, सनी अस्पताल पहुंचाए जाने से पहले ही मरा हुआ था। पुलिस का दावा है कि कार किसी वारदात को अंजाम देने के लिए लूटी गई थी। नयनादेवी में पूछताछ के दौरान आरोपियों ने दो और नाम बताए, जो उनके साथी हैं। रतनगढ़ निवासी वरुण सूद और मोगा निवासी संजू। इसके बाद पुलिस टीम ने शनिवार तड़के इन्हें भी दबोच लिया।

मृतक युवक के पिता ने कहा- एनकाउंटर फर्जी, बेटे का कोई क्रिमिनल रिकाॅर्ड नहीं

सनी मसीह के पिता ने मोहाली पुलिस द्वारा किए गए एनकांउटर को फर्जी बताया है। परिवार ने कहा कि सनी का कोई क्रिमिनल रिकॉर्ड नहीं था। वह तीन दिन पहले घर से ये कहकर गया था कि उसे टोल प्लाजा में नौकरी मिल गई है। परिवार ने इस पूरे घटनाक्रम की सीबीआई जांच की मांग की है। उधर, एसपी डी हरबीर सिंह अटवाल ने कहा कि सन्नी के खिलाफ हिमाचल के थाना नगरोटा में चोरी और आर्म्स एक्ट के तहत केस दर्ज हैं।

नंबर प्लेट बदली, लेकिन कार का डेंट नहीं छिपा

आरोपियों ने कार से यूपी की नंबर प्लेट हटाई और पंजाब की लगा ली। लेकिन, गाड़ी के पीछे लगा डेंट नहीं छिपा पाए। पुलिस ने पीछा करते समय सारे नाकों पर वीडियो फुटेज चेक किए। इसमें तीन युवक कार में बैठे दिखाई दिए। अगले नाके पर कार तो वही दिखी लेकिन नंबर बदला हुआ था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

*