Home Chandigarh राम रहीम के बारे में अब तक का सबसे बड़ा खुलासा, जानकर...

राम रहीम के बारे में अब तक का सबसे बड़ा खुलासा, जानकर यकीं नहीं कर पाएंगे

430
0
Ram Rahim

जेल में सजा काट रहे डेरा सच्चा सौदा प्रमुख राम रहीम के बारे में अब तक का सबसे बड़ा खुलासा हुआ है, जिसे जानकर पैरों तले से जमीन खिसक जाएगी।

दरअसल, 400 साधुओं को नपुंसक बनाने के मामले में सीबीआई ने वीरवार को गुरमीत राम रहीम सहित दो अन्य डॉक्टरों के खिलाफ चार्जशीट दायर की। डॉ. एमपी सिंह और डॉ. पंकज गर्ग पर आरोप है कि ये दोनों डेरा प्रमुख के कहने पर साधुओं को नपुंसक बनाते थे।

आरोपों के मुताबिक राम रहीम डेरे के साधुओं को यह कहकर बरगलाता था कि भगवान तक पहुंचने का यही एकमात्र रास्ता (नपुंसक बनना) है। साधुओं को डेरे में ही नपुंसक बनाया जाता था। साधुओं को नपुंसक बनाने के मामले में डेरे के साधु रहे हंसराज चौहान ने पंजाब-हरियाणा हाइकोर्ट में याचिका दायर की थी।

याचिका पर सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट की सिंगल बेंच ने दिल्ली सीबीआई को जांच के आदेश दिए थे। इसके बाद सीबीआई ने एफआईआर दर्ज कर दर्जनों गवाहों से पूछताछ की। पूछताछ में सामने आया था कि डेरा प्रमुख दो डॉक्टरों की मदद से साधुओं को बरगलाकर नपुंसक बनाता था।

वहीं मामले में आरोपी दिल्ली निवासी आरोपी डॉ. एमपी सिंह बीते साल 25 अगस्त को पंचकूला में हुई हिंसा मामले में अभी जेल में है। आरोप लगाने वाले एक डेरा अनुयायी की पंचकूला हिंसा के मामले में गिरफ्तारी भी हो चुकी है।

गौरतलब है कि पंचकूला हिंसा के बाद भी डेरे के दो अनुयायियों ने डेरे पर नपुंसक बनाने के आरोप लगाए थे। इसके बाद जांच के लिए डॉक्टरों की एक कमेटी भी बनाई गई थी। बताया जाता है कि दोनों डेरा प्रमुख के करीबी रहे हैं। अब सीबीआई की विशेष अदालत में मामले की अगली सुनवाई पांच फरवरी को होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

*