Home India News विनेश फौगाट ने भी जीता एशियन गेम्स में गोल्ड, अवार्ड के साथ...

विनेश फौगाट ने भी जीता एशियन गेम्स में गोल्ड, अवार्ड के साथ मुंह मांगी नौकरी देगी सरकार

615
0
एशियन गेम्स 2018

जकार्ता के एशियाई खेलों में पहलवान बजरंग पूनिया के बाद अब पहलवान विनेश फौगाट ने भी गोल्ड मेडल जीत कर भारत के नाम किया है। जिससे खुश होकर हरियाणा सरकार ने विनेश को तीन करोड़ के कैश अवार्ड के साथ एक शानदार नौकरी देने का ऐलान किया है। वहीं एशियन गेम्स में देश के लिए पहला गोल्ड मेडल जीतने वाले हरियाणा के पहलवान बजरंग पूनिया के लिए भी यही घोषणा की है। हरियाणा के खेल मंत्री अनिल विज ने एशियाई गेम्स में हिस्सा ले रहे अन्य खिलाडिय़ों से भी बढिय़ा प्रदर्शन की उम्मीद ज़ाहिर की है।

जकार्ता में जारी एशियन गेम्स में हरियाणा ने देश की झोली में पहला गोल्ड मेडल डालने वाले हरियाणा के पहलवान बजरंग पूनिया ने जापान के पहलवान को पटखनी देकर भारत को ये खुशी का अवसर प्रदान किया और अपना मेडल पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी के नाम किया। खेल प्रदेश के नाम से मशहूर हरियाणा की सरकार भी कहां पीछे रहने वाली थी। सूबे के खेल मंत्री अनिल विज ने पूनिया की उपलब्धि पर पहले तो उन्हें ट्वीट करके बधाई दी और फिर उन पर ईनामों की बरसात करने का ऐलान कर दिया।

अम्बाला में मीडिया से बातचीत करते हुए अनिल विज ने कहा कि बजरंग पूनिया व विनेश ने पूरी दुनिया मे भारत का सिर ऊंचा किया है। बजरंग द्वारा अपने गोल्ड मैडल को अटल जी को समर्पण करने पर अनिल विज ने कहा कि ये अटल बिहारी वाजपेयी जी को पूनिया की ओर से दी गयी सच्ची श्रद्धांजलि है। ये उनकी बहुत बड़ी उपलब्धि है। विज ने कहा कि पहलवान बजरंग पूनिया व विनेश फौगाट को हरियाणा सिविल सर्विसेज या हरियाणा पुलिस सर्विसेज में वे जो चाहें, सरकार उन्हें वो नौकरी देगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

*