Home Cricket विराट कोहली ने किया इस फुटबॉलर का समर्थन, सोशल मीडिया पर प्रशंसकों...

विराट कोहली ने किया इस फुटबॉलर का समर्थन, सोशल मीडिया पर प्रशंसकों को दिया ये संदेश

374
0
Virat Kohli

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली रविवार को भारतीय फुटबॉल टीम के कप्तान सुनील छेत्री के समर्थन में उतर आए। विराट ने वीडियो के जरिये देश के लोगों से स्टेडियम जाकर भारतीय टीम के फुटबॉल मैच देखने की गुजारिश की।

वीडियो पोस्ट करते हुए कोहली ने कहा कि सबसे मेरी अपील है कि वे भारतीय फुटबॉल टीम को मैदान पर खेलते हुए देखने जाएं। उन्होंने कहा कि वे बहुत की प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं और कड़ी मेहनत करते हैं, इसलिए मैदान पर जाकर उनका उत्साह बढ़ाएं। देश में खेल की संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए भी यह काफी अहम है कि सभी खेलों को बराबर का समर्थन मिले। वे सभी देश के लिए खेलते हैं ऐसे में उन्हें आपके समर्थन की जरूरत है।

भारत के बेहतरीन फुटबॉलरों में शुमार छेत्री ने शनिवार को लियोन मेसी, नेमार और क्रिस्टियानो रोनाल्डो के प्रशंसकों से भावनात्मक अपील करते हुए कहा कि हमें गालियां दो, आलोचना करो लेकिन भारतीय फुटबॉल टीम को खेलते देखने स्टेडियम में जरूर जाओ। फुटबॉल विश्व कप शुरू होने में महज दो हफ्ते रह गए हैं और प्रसारक फुटबॉल प्रेमियों से हैशटैग के जरिये दूसरे देश के प्रति अपना प्रेम जाहिर करने की अपील कर रहे हैं। ऐसे में भारत के लिए सर्वाधिक गोल करने वाले छेत्री ने उनसे अपने मूल देश के प्रति भी प्यार जताने का आग्रह किया है।

भारतीय टीम हाल ही में फीफा रैंकिंग में 97वें स्थान पर पहुंच गई है। भारत ने चार देशों के टूर्नामेंट के पहले मैच में चीनी ताइपे को 5-0 से हराया, लेकिन मैच देखने के लिए बमुश्किल 2000 दर्शक पहुंचे थे। भारतीय कप्तान ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में तीसरी बार हैट्रिक लगाई।

छेत्री ने कहा कि बड़े यूरोपीय क्लबों के प्रशंसकों से मैं इतना ही कहूंगा कि कई बार आप लोगों को लगता होगा कि हमारा स्तर उतना ऊंचा नहीं है तो अपना समय क्यों खराब करें। मैं मानता हूं कि हम उनके जैसा नहीं खेल सकते, लेकिन हम अपनी कोशिशों से आपका समय जाया नहीं होने देंगे।

फुटबॉलर ने कहा कि आप सभी के लिए जिन्होंने भारतीय फुटबॉल से उम्मीदें छोड़ दी है, हम अनुरोध करते हैं कि मैदान पर हमें खेलते देखने के लिए आएं। उन्होंने कहा कि इंटरनेट पर हमें गालियां देने का या आलोचना करने का कोई फायदा नहीं है। स्टेडियम आकर हमारे मुंह पर हमें गालियां दीजिए. हो सकता है कि एक दिन हमारे बारे में आपकी राय बदल जाए और आप हमारे लिए तालियां बजाने लगें। आपका समर्थन हमारे लिए बहुत जरूरी है। भारतीय टीम चार जून को केन्या से खेलेगी जो छेत्री का 100वां अंतरराष्ट्रीय मैच भी होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

*