Home Cricket विराट को इस युवा खिलाड़ी ने दी थी गाली, मिला ऐसा सबक...

विराट को इस युवा खिलाड़ी ने दी थी गाली, मिला ऐसा सबक कि अब तारीफ करते नहीं थक रहा

357
0
Virat Kohli

IPL सीजन 11 में बीते रविवार को आरसीबी और केकेआर के बीच खेला गया मैच काफी सुर्खियों में रहा था। मैच में केकेआर ने विराट सेना को पटखनी देते हुए आईपीएल का आगाज जीत से किया था। हालांकि इन सबसे अलग मैच में विराट कोहली और युवा खिलाड़ी नितीश राणा प्रकरण ने काफी सुर्खियां बटोरी थी। अब इस मामले में नया मोड़ आया है।

दरअसल, आरसीबी के कप्तान विराट कोहली को आउट करने के बाद अति उत्साहित केकेआर के युवा खिलाड़ी नितीश राणा ने मैदान पर ही अपशब्दों का इस्तेमाल करना शुरू कर दिया था। जिसके बाद उनकी जमकर आलोचना हुई थी। यहां तक कि फैंस को भी राणा का ये ‘गाली वाला’ सेलिब्रेशन पसंद नहीं आया था।

अब हैरानी वाली बात यह है कि कोहली ने खुद नितीश राणा को अपना बैट गिफ्ट किया है। नितीश राणा ने विराट कोहली की ओर से गिफ्ट किए गए इस बल्ले की फोटो सोशल मीडिया पर शेयर की है। अपने इंस्टाग्राम एकाउंट पर विराट कोहली की तारीफ करते हुए नितीश ने लिखा, ‘जब आपको खेल के महानतम खिलाड़ियों से प्रोत्साहन मिले तो समझिए कि आप बेहतर ही प्रदर्शन कर रहे हैं। विराट भैया, इस बल्ले के लिए धन्यवाद। इस सरहाना कि मुझे काफी जरूरत भी थी।’

बता दें कि रविवार को खेले गए इस मैच में पारी के 15वें ओवर में कोलकाता के पार्ट टाइम गेंदबाज नितीश राणा ने लगातार दूसरी व तीसरी गेंद पर एबी डीविलियर्स और विराट कोहली के विकेट चटकाए। एक युवा खिलाड़ी के लिए इससे बड़ी उपलब्धि और कुछ नहीं हो सकती कि उसने विश्व के दो सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों को लगातार दो गेंदों में आउट किया। इसके बाद ही उन्होंने अक्रामक अंदाज में जश्न मनाया था।

मैच के बाद इसे नितीश का सिर्फ जोश, उत्साह और बड़े विकेटों की खुशी ही समझी गई। हालांकि स्टेडियम में मौजूद फैंस पूरे नजारे को देखकर हैरान रह गए। विराट कोहली ने नितीश राणा को कुछ कहना सही नहीं समझा और वह डगआउट लौट गए। बता दें कि आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट गंवा कर 176 रन बनाए। जवाब में केकेआर ने 18.5 ओवर में ही 6 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

*