Home Chandigarh शराबबंदी का असर, 77 ठेकों में से महज 53 के लिए आवेदन

शराबबंदी का असर, 77 ठेकों में से महज 53 के लिए आवेदन

438
0
शराबबंदी-का-असर,-77-ठेकों-में-से-महज-53-के-लिए-आवेदन

शराबबंदी का असर, 77 ठेकों में से महज 53 के लिए आवेदन

शहर के 77 शराब ठेकों में से मंगलवार को महज 53 ठेकों के लिए ही टेंडर भरे गए। पहली बार ठेकों की नीलामी में इतने कम आवेदन दर्ज किए गए। शराबबंदी के कारण इस बार ठेकों की नीलामी में शराब कारोबारियों का रुझान कम देखने को मिला। अस्सिटेंट एक्साइज एंड कमिश्नर रविंदर कौशिक ने बताया कि टेंडर प्रक्रिया के अंतिम दिन देर शाम तक 53 ठेकों के लिए कुल 80 आवेदन दर्ज किए गए। 77 में से 24 ठेकों के लिए एक भी आवेदन नहीं आए।

विभाग के अधिकारियों की मानें तो बचे हुए ठेकों के लिए टेंडर प्रक्रिया दोबारा जारी की जा सकती है। कौशिक ने बताया कि इस बार टेंडर प्रक्रिया में कई नए कारोबारी ही दिखाई पड़े। दरअसल, सुप्रीम कोर्ट के फैसले से आहत कई कारोबारी आवेदन करने ही नहीं पहुुंचे। लेकिन नए कारोबारियों ने इसका जमकर फायदा उठाया। अधिकारियों का कहना है कि कारोबारी 17 अप्रैल को सुप्रीम कोर्ट के फैसले का इंतजार कर रहे है।

इसके बाद ही बचे हुए इन 24 शराब के ठेकों की नीलामी सफल हो सकेगी। कौशिक ने बताया कि 5 अप्रैल को टैगोर थिएटर में सुबह 10 बजे ठेकों की अलॉटमेंट होगी। सफल बिडर्स को कुल बोली राशि की 40 प्रतिशत राशि 7 दिनों के अंदर प्रशासन को जमा करवानी होगी। इस बार 99 के बजाए 77 ठेके अलॉट होंगे। मध्य और दक्षिण मार्ग पर बने शराब के ठेके बंद हो गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

*