Home Bollywood News, ‘संजू’ में संजय दत्त को भी कास्ट करने की थी ख्वाहिश, निर्देशक...

‘संजू’ में संजय दत्त को भी कास्ट करने की थी ख्वाहिश, निर्देशक देना चाहते थे यह रोल

355
0
Sanjay Dutt

राजकुमार हिरानी निर्देशित फिल्म ‘संजू’ कुछ ही दिन में दर्शकों के बीच होगी। यह फिल्म बॉलीवुड एक्टर संजय दत्त की बायोपिक है। रणबीर कपूर इस फिल्म में संजय दत्त का किरदार निभा रहे हैं। फिल्म रिलीज से चंद दिन पहले हिरानी ने फिल्म की कास्टिंग को लेकर बड़ा खुलासा किया है।

राजकुमार हिरानी निर्देशित फिल्म ‘संजू’ कुछ ही दिन में दर्शकों के बीच होगी। यह फिल्म बॉलीवुड एक्टर संजय दत्त की बायोपिक है। रणबीर कपूर इस फिल्म में संजय दत्त का किरदार निभा रहे हैं। फिल्म रिलीज से चंद दिन पहले हिरानी ने फिल्म की कास्टिंग को लेकर बड़ा खुलासा किया है।

सुनील दत्त जैसे कद्दावर अभिनेता और नेता का किरदार निभाने के लिए फिल्म ‘संजू’ के निर्माताओं को एक्टर ढूंढ़ने में खूब पसीने बहाने पड़े। हाल ही में हिरानी ने खुलासा किया कि उन्होंने आमिर खान को यह रोल ऑफर किया था। मगर ‘मिस्टर परफेक्शनिस्ट’ ने यह कहकर प्रस्ताव ठुकरा दिया कि वह फिल्म ‘दंगल’ के फौरन बाद एक और फिल्म में बूढ़े व्यक्ति का किरदार नहीं निभाना चाहते। यही नहीं, आमिर खान ने यह भी इच्छा जाहिर की थी कि वह फिल्म में लीड रोल निभाना चाहते हैं।

अब हिरानी ने खुलासा किया है कि जब उन्हें सुनील दत्त का किरदार निभाने के लिए कोई बढ़िया एक्टर नहीं मिला तो उनके मन संजय दत्त का ख्याल आया। अपने हालिया इंटरव्यू में हिरानी ने बताया कि वह फिल्म ‘संजू’ में संजय दत्त को उनके ही पिता सुनील दत्त का किरदार ऑफर करना चाहते थे।

हिरानी ने कहा, ‘सुनील दत्त के किरदार की कास्टिंग के लिए हमें बहुत संघर्ष करना पड़ा। हमने कई लोगों को आजमाया। अंत में मेरे मन में ख्याल आया कि कैसा रहे अगर संजय दत्त ही सुनील दत्त का किरदार निभाए!’ उन्होंने आगे कहा,’बाद में मुझे एहसास हुआ कि यह बकवास आइडिया है। कितना अजीब लगेगा: संजय दत्त खड़े हैं और रणबीर कपूर को संजू बेटा… कह रहे हैं।’ राजकुमार हिरानी ने यह भी बताया कि उन्होंने परेश रावल को फिल्म का ऑफर क्यों दिया।

राजकुमार हिरानी ने कहा, ‘सुनील दत्त कभी दाढ़ी नहीं रखते थे। ना ही उनके सफेद बाल रहे। हमारे पास ऐसा कोई तरीका नहीं था जिससे हम किसी एक्टर को उनके जैसा लुक दे सकें। लिहाजा, हमने फैसला किया कि हम इस रोल के लिए ऐसे एक्टर की तलाश करते हैं जो पिता के किरदार को संजीदगी से निभा सके।’ उन्होंने कहा, ‘हमने परेश जी को कहा कि वे सुनील जी के हाव-भाव को किरदार में ढालने की कोशिश करें। मनीषा जी को नरगिस जी का लुक देने के लिए हमने सिर्फ उनकी हेयरस्टाइल और लिपस्टिक की शेड पर काम किया ‘

बता दें कि फिल्म ‘संजू’ में रणबीर कपूर, परेश रावल और मनीषा कोइराला के अलावा अनुष्का शर्मा, सोनम कपूर, दीया मिर्जा, विकी कौशल और करिश्मा तन्ना ने अहम किरदार निभाए हैं। फिल्म 29 जून को रिलीज होगी। राजकुमार हिरानी ने इसके निर्देशन के साथ-साथ इसकी स्क्रिप्ट भी लिखी है। वहीं, विधु विनोद चोपड़ा के साथ मिलकर फिल्म को को-प्रोड्यूस भी किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

*