Home Chandigarh सांसद किरण खेर का आरोप, पीयू के छात्रों को किया जा रहा...

सांसद किरण खेर का आरोप, पीयू के छात्रों को किया जा रहा गुमराह

448
0
सांसद किरण खेर का आरोप, पीयू के छात्रों को किया जा रहा गुमराह

सांसद किरण खेर का आरोप, पीयू के छात्रों को किया जा रहा गुमराह

पीयू में फीस वृद्घि को लेकर हुई हिंसा को सांसद किरण खेर ने काफी चिंताजनक बताया है। खेर ने आरोप लगाया कि जिस दिन से एक्टिविस्ट सीमा आजाद ने पंजाब विश्वविद्यालय में कदम रखा है, तब से पीयू का माहौल बिगड़ा है। भड़काऊ भाषणों के जरिए यूनिवर्सिटी के छात्रों को लगातार गुमराह किया जा रहा है। ताकि जेएनयू में कथित रूप से रची गई देश विरोधी गतिविधियों को दोबारा अंजाम दिया जा सके।
भाजपा सांसद खेर ने विद्यार्थियों का पक्ष सुनते हुए पीयू प्रशासन की ओर से फीस में 1100 फीसदी तक की वृद्धि करने के फैसले को गलत ठहराया है। खेर ने कहा कि पीयू प्रशासन को एकदम से फीस में इतना इजाफा नहीं करना चाहिए था। पीयू को प्रत्येक वर्ष फीस में 10 से 15 प्रतिशत फीस में बढ़ोतरी करनी चाहिए। ताकि अभिभावकों और विद्यार्थियों पर फीस विरोध का बोझ कम किया जा सके।

पंजाब विश्वविद्यालय पहले ही आंतरिक आर्थिक संकट की स्थिति से जूझ रहा है। ऐसे में पंजाब सरकार ने भी अब पीयू को फंडिंग करने से हाथ खड़े कर दिए है। पीयू की आर्थिक स्थिति ठीक न होने के कारण फीस में वृद्घि की गई है। खेर ने कहा वह इस मुद्दे पर पंजाब सरकार से बातचीत करेंगी। ताकि पंजाब सरकार द्वारा पीयू को सालाना होने वाली फंडिंग पर रोक हटाई जा सके।

खेर ने कहा वे इस विषय पर मानव संसाधन मंत्री प्रकाश जावडेकर से बात करेंगी। ताकि पंजाब विश्वविद्यालय में फीस वृद्घि पर कोई हल निकाला जा सके। खेर ने कहा कोशिश की जाएगी कि फीस वृद्घि की दरों में कटौती की जा सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

*