Home Chandigarh हरियाणा में 2 दिन और चलेंगी तेज हवाएं

हरियाणा में 2 दिन और चलेंगी तेज हवाएं

391
0
Chandigarh news

दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र सहित देश के कई इलाकों में रविवार शाम को आए तूफान से मरने वालों की संख्या 86 पहुंच गई है जबकि 136 अन्य घायल हो गए। गृह मंत्रालय ने सोमवार को एक वक्तव्य जारी कर कहा कि उत्तर प्रदेश, आंध्र प्रदेश, पश्चिम बंगाल, उत्तराखंड और दिल्ली में 13 तथा 14 मई की रात्रि के बीच तूफान और बिजली गिरने से जान-माल का व्यापक नुक्सान हुआ है। वक्तव्य में कहा गया है कि इन राज्यों से मिली जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश में सबसे अधिक 51 लोगों की मौत हुई है।

आंध्र प्रदेश में 12, पश्चिम बंगाल में 14, दिल्ली में 2 तथा उत्तराखंड में एक व्यक्ति की मौत हुई है। मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार उत्तर प्रदेश में सबसे अधिक 123, दिल्ली में 11 और उत्तराखंड में 2 व्यक्ति घायल हुए हैं। वहीं बिहार में आंधी तूफान और बिजली गिरने से 6 लोगों ने जान गंवा दी। पश्चिमोत्तर क्षेत्र में पिछले 48 घंटों के दौरान आंधी के कारण आम जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया और अगले 24 घंटों में तेज हवाओं के साथ बूंदाबांदी की संभावना है।

मौसम केन्द्र के अनुसार हरियाणा में अगले 2 दिन तक तेज हवाएं चलने तथा कहीं-कहीं गरज के साथ बूंदाबांदी की संभावना है। सोमवार को पटियाला, करनाल, अम्बाला और रोहतक में हल्की बारिश हुई। वहीं हिमाचल में प्रचंड हवाओं के साथ जोरदार बारिश हुई जिससे पारे में तेजी से गिरावट आ गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

*