Akash Ambani

अंबानी परिवार की बहू को आशीर्वाद देने पहुंचा पूरा बॉलीवुड, इतनी शानदार पार्टी नहीं देखी होगी

देश के सबसे अमीर खानदान के बेटे की शादी होने वाली है। 24 मार्च यानी शनिवार को मुकेश अंबानी के बेटे आकाश अंबानी की सगाई हीरा कारोबारी रसेल मेहता की बेटी श्लोका से हुई थी। इसके बाद सोमवार शाम को अंबानी परिवार ने सगाई का जश्न रखा।

इस जश्न में बॉलीवुड की हर बड़ी हस्ती शामिल हुई। यह पार्टी मुकेश अंबानी के एंटिला में रखी गई थी। शाहरुख खान, कटरीना कैफ, ऐश्वर्या राय बच्चन, करण जौहर और किरण राव जैसे बड़े सेलेब्रिटीज ने पार्टी में पहुंचकर आकाश और श्लोका को बधाई दी।

इन सितारों के पहुंचने से पहले श्लोका मेहता और आकाश अंबानी मीडिया के सामने आए और तस्वीरें दीं। खबरों की मानें तो आकाश और श्लोका इस साल दिसंबर के महीने में शादी रचा सकते हैं। सगाई के एक दिन बाद श्लोका और आकाश अपने परिवार के साथ सिद्धिविनायक मंदिर पहुंचे थे।

आकाश अंबानी और नीता अंबानी ने बॉम्बे टाइम्स से बात करते हुए बताया था, ‘हमने अपने बच्चों को अच्छी परवरिश दी है और उन्हें जीवन का हर फैसला लेने की छूट दे रखी है। वो जिसके साथ चाहें अपनी जिंदगी बिता सकते हैं।’

‘हमें बस अपने बच्चों की खुशी चाहिए। जहां तक बात श्लोका की है तो उसे हम 4 साल की उम्र से जानते हैं। हमें खुशी है कि वो हमारे घर बहू बनकर आ रही है।’ बता दें कि आकाश और श्लोका ने धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल में साथ में पढ़ाई की है।

श्लोका के बारे में आकाश कहते हैं, ‘लगातार बिजी शेड्यूल के बावजूद हम हमेशा से एक-दूसरे के लिए समय निकाल ही लेते हैं। मैं जमीन से जुड़ा हुआ इंसान हूं। जिंदगी को यादगार और मीनिंगफुल बनाने के लिए कुछ भी करते हैं। हम काफी लकी हैं कि हमारे रिश्ते की शुरुआत दोस्ती से हुई।’

डायमंड किंग रसेल मेहता और मोना मेहता के तीन बच्चे हैं। इनमें श्लोका सबसे छोटी हैं यानी तीसरे नंबर की हैं। साल 2009 में श्लोका मेहता ने नीता अंबानी के धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल से अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद प्रिंस्टन यूनिवर्सिटी का रुख किया।

यहां से उन्होनें मानव शास्त्र (एंथ्रोपॉलिजी) की पढ़ाई की। श्लोका ने लंदन स्कूल ऑफ इकॉनॉमिक्स एंव पॉलिटिकल साइंस से लॉ में मास्टर्स की डिग्री भी हासिल की थी। जिसके बाद साल 2014 से श्लोका मेहता ने रोजी ब्लू फाउंडेशन की डायरेक्टर का पद संभाल रही हैं।

Rate this post

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*