अब सिर्फ 7 दिन में मिलेगी बिजली कनेक्‍शन, पीयूष गोयल का ऐलान

अब सिर्फ 7 दिन में मिलेगी बिजली कनेक्‍शन, पीयूष गोयल का ऐलान

अब सिर्फ 7 दिन में मिलेगी बिजली कनेक्‍शन, पीयूष गोयल का ऐलान

एक जुलाई से प्रदेश में 30 दिन की बजाए केवल सात दिन के अंदर बिजली कनेक्शन दिया जाएगा। इसके लिए अटल सेवा केंद्रों के माध्यम से आवेदन करना होगा। इसके साथ ही, साफ किया कि हरियाणा में बिजली की कमी नहीं है। सभी बिल भरें और 24 घंटे बिजली दी जाएगी। यह बात केंद्रीय ऊर्जा मंत्री पीयूष गोयल ने कही। वे वीरवार को जिला विकास भवन में प्रदेश के बिजली अधिकारियों के साथ निगमों के कामकाज की समीक्षा कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार ऊर्जा बचत के क्षेत्र में प्रभावी काम कर रही है। एलईडी बल्ब की कीमत 88 प्रतिशत तक घटाकर 65 रुपये कर दी गई है। प्रदेश को हर माह 30 लाख एलईडी बल्ब उपलब्ध करवाएं जाएंगे। वर्तमान में बिजली की कोई कमी नहीं है। उन्होंने बिजली निगमों के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे लोगों को बिजली बिलों की अदायगी करने के लिए प्रेरित करें, जिससे कि उन्हें 24 घंटे बिजली मिले।

साथ ही, चेतावनी दी कि अधिकारी ईमानदारी से काम करें। जो अधिकारी काम नहीं करना चाहता, उसे बाहर का रास्ता दिखाया जाएगा। साथ ही बिजली उपभोक्ताओं को चाहिए कि वे सरकार की योजनाओं को अपनाएं जिससे कि उन्हें 24 घंटे बिजली मिलेगी और डीजल और इनवर्टर बैट्री के खर्चे से भी निजात मिले।

Rate this post

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*