Vidya Balan

इंदिरा गांधी बनेंगी विद्या बालन, जल्द ही भाषण देतीं-रैलियां करतीं आएंगी नजर

भारत की पहली और अकेली महिला प्रधानमंत्री रहीं इंदिरा गांधी की जिंदगी जल्द ही सिल्वर स्क्रीन पर नजर आने वाली है। इंदिरा गांधी का किरदार एक्ट्रेस विद्या बालन निभाएंगी। दरअसल फ‍िल्‍म की कहानी पत्रकार सागरिका घोष की किताब, Indira: India’s Most Powerful PM किताब पर आधारित है। किताब की लेखिका और पत्रकार सागरिका घोष ने इस बारे में एक ट्वीट भी किया।

सागरिका ने ट्वीट करते हुए कहा कि, ‘मैंने अपनी किताब के लिए रॉय कपूर प्रोडक्शन और विद्या बालन के साथ कॉन्ट्रैक्ट साइन किया है। अब मुझे इंदिरा को बड़े पर्दे पर देखने का इंतजार है’। इस फिल्म को रॉय कपूर बैनर के तले व‍िद्या बालन के पति सिद्धार्थ राय कपूर प्रोड्यूस करेंगे। पति के प्रोडक्‍शन हाउस में बन रही किसी भी फ‍िल्‍म में विद्या बालन पहली बार काम करने वाली है।

सागरिका की ये किताब 1975 के दौरान देश में लगाई गई एमरजेंसी की कहानी बयां करेगी। उस आपातकाल के पीछे असल कारण, इंदिरा के असफल वैवाहिक जीवन और बेटे संजय गांधी के साथ उनके रिश्तों को बयां करेगी। वैसे विद्या बालन सिल्वर स्क्रीन पर इंदिरा का किरदार निभाने वाली कोई पहली एक्ट्रेस नहीं होगी, इसके पहले 2014 में आई फिल्म ‘यशवंत राव चव्हाण’ और मधुर भंडारकर की फिल्म ‘इंदू सरकार’ में भी इंदिरा का किरदार निभाया जा चुका है।

बता दें पिछले दिनों एक मैग्जीन लॉन्च के दौरान विद्या ने कहा भी था कि वह इंदिरा गांधी का रोल करना चाहती हैं लेकिन ये तभी मुमकिन होगा जब हमें इसकी मंजूरी मिलेगी। लगता है विद्या को लेकर इस फिल्‍म की प्‍लानिंग काफी समय से हो रही थी। साथ ही ‘पद्मावत’ पर विवाद को देखते हुए व‍िवाद‍ित मुद्दे पर बिना परमिशन फ‍िल्‍म पर आगे बढ़ने से विद्या हिचक भी रही होंगी।

Rate this post

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*